Home » राजनीति » rahul gandhi attacks on pm modi on journalist gauri lankesh murdered case.
 

गौरी लंकेश की हत्या पर बोले राहुल, 'पीएम मोदी की चुप्पी के होते हैं दो मतलब'

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 September 2017, 13:56 IST

वरिष्ठ पत्रकार और सामाजिक कार्यकर्ता गौरी लंकेश की मंगलवार को अज्ञात हमलावरों ने बेंगलुरु में उनके निवास पर गोली मारकर हत्या कर दी. पुलिस अभी तक हत्यारों का सुराग नहीं लगा पाई है.  गौरी लंकेश की हत्या मामले को लेकर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर हमला बोला है.

राहुल गांधी ने इस मामले में पीएम मोदी की चुप्पी पर सवाल उठाए. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी इस मामले में क्यों चुप हैं. उन्होंने कहा कि मोदी की चुप्पी के दो मतलब होते हैं. उन्होंने पीएम मोदी को हिंदुत्व की राजनीति करने वाला कुशल नेता बताया.

 

राहुल गांधी ने भाजपा और आरएसएस पर निशाना साधते हुए कहा कि जो लोग भी इनकी विचारधारा के विरोध में बोलते हैं. ये उन पर दवाब डालते हैं, पीटते हैं और उन्हें मार डालते हैं.

राहुल गांधी ने कहा कि उन्होंने इस मुद्दे पर राज्य के सीएम सिद्धारमैया से भी बात की है और उनसे मामले में उचित कार्रवाई करने की मांग की है.

इससे पहले कर्नाटक के पुलिस कमिश्नर टी सुनील कुमार ने बताया कि पुलिस ने घटनास्थल के आसपास मौजूद सभी सीसीटीवी फुटेज को हासिल कर लिया है. मुख्य रूप से 2 सीसीटीवी कैमरों में क्राइम सीन मौजूद है, जिसमें संदिग्ध हत्यारे दिखाई दे रहे हैं.

उन्होंने बताया कि पांच सेकेंड के विजुअल में साफ दिख रहा है कि एक शख्स जिसने सिर पर हेलमेट और काले रंग की जैकेट पहनी हुई है, गौरी लंकेश की तरफ फायरिंग कर रहा है. वह गौरी से करीब 10 फिट की दूरी पर बाइक पर बैठे हुए वारदात को अंजाम दे रहा है. सीसीटीवी फुटेज में दो बाइक पर तीन लोग दिखाई दे रहे हैं. फोरेंसिक एक्सपर्ट की माने तो .32MM पिस्तौल से वारदात को अंजाम दिया गया.

गौरतलब है कि गौरी लोकप्रिय कन्नड़ टेबलॉयड 'लंकेश पत्रिका' की संपादक थीं. नवंबर, 2016 में उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के नेताओं के खिलाफ एक रिपोर्ट प्रकाशित की थी, जिस कारण उनके खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर किया गया. इस मामले में उन्हें छह माह जेल की सजा हुई थी पर उन्हें पहले दिन ही ज़मानत मिल गई थी. 

First published: 6 September 2017, 13:56 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी