Home » राजनीति » Rahul Gandhi has seriously hurt the image of Indian politicians, says Arun Jaitley
 

राहुल गांधी ने पहुंचाई भारतीय राजनेताओं की छवि को गहरी चोट: अरुण जेटली

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 July 2018, 18:19 IST

केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली ने रविवार को कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमानुअल मैक्रॉन के साथ के साथ राफेल पर बातचीत वाली बात कहकर अंतर्राष्ट्रीय समुदाय में भारतीय राजनेताओं की छवि को गंभीर रूप से चोट पहुंचाई है. शुक्रवार को राहुल गांधी ने लोकसभा में कहा कि मैक्रॉन ने उन्हें एक बैठक के दौरान बताया था कि राफले जेट सौदे पर नई दिल्ली और पेरिस के बीच कोई गोपनीयता समझौता नहीं था.

इसके कुछ घंटों बाद, फ्रांसीसी सरकार ने एक बयान जारी किया कि फ्रांस और भारत सरकार के बीच 2008 में एक सुरक्षा समझौता हुआ था. इसके तहत दोनों देश ऐसी कोई सूचना सार्वजनिक नहीं करेंगे जिससे सौदे के ऑपरेशनल और सुरक्षा क्षमताएं प्रभावित हों.

कांग्रेस अध्यक्ष ने नरेंद्र मोदी की अगुआई वाली सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर बहस के दौरान इस पर टिप्पणी की थी. जेटली ने फ्रिवोलिटी एंड नो कॉन्फिडेंस मोशन नामक एक फेसबुक पोस्ट में लिखा, ''कांग्रेस के पास 2019 से पहले संसद में सार्थक बहस करने का एक अच्छा मौका था लेकिन उसने यह गंवा दिया. इसके साथ ही उन्होंने लिखा है कि अगर राहुल गांधी की यह सबसे बेस्ट बहस थी तो भगवान उनकी पार्टी (कांग्रेस) की रक्षा करे''.

जेटली ने आगे लिखा कि एक राष्ट्रीय राजनीतिक दल का अध्यक्ष जो कि प्रधानमंत्री बनने की इच्छा रखता है, उसका बोला हुआ एक-एक शब्द मूल्यवान होना चाहिए. उसके तथ्यों में विश्वसनीयता और सत्यता होनी चाहिए. उसके द्वारा की गई बहस महत्वहीन नहीं होनी चाहिए.

First published: 21 July 2018, 18:10 IST
 
अगली कहानी