Home » राजनीति » Rahul Gandhi in Lok Sabha: I can see Prime Minister has not been truthful
 

पीएम मोदी पर राहुल गांधी के गंभीर आरोपों से तिलमिलाई बीजेपी, मांगे सबूत

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 July 2018, 14:01 IST

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को लोकसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला. राहुल गांधी ने एनडीए सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा राफेल डील को लेकर रक्षा मंत्री ने देश से झूठ बोला. हालांकि लोकसभा की कार्रवाई से झूठ शब्द को हटा दिया गया. सरकार की विदेश को लेकर उन्होंने कहा ''पीएम मोदी चीन के राष्ट्रपति के साथ गुजरात में नदी किनारे जिस वक्त झूला झूल रहे थे, उस वक़्त चाइना के सैनिक भारत की सीमा में थे''.

राहुल गांधी ने कहा ''जब चीन के राष्ट्रपति वापस चीन गए तो उन्होंने अपने सैनकों को डोकलाम भेज दिया. जबकि कुछ दिन दिन बाद पीएम मोदी चीन जाते हैं और कहते हैं कि बिना अजेंडा बाद होगी, हम डोकलाम का मुद्दा नहीं उठाएंगे''.

 

राहुल गांधी ने कहा प्रधमंत्री जी ''आपने ढाई लाख करोड़ हिंदुस्तान के सबसे अमीर उद्यगपतियों का कर्ज माफ़ किया, इस देश का किसान कहता है कि हमारा भी कर्ज माफ़ कर दीजिये. किसान का बेटा स्कूटर, मोटरसाइकिल चलाता है लेकिन पेट्रोल के दाम लगातार बढ़ रहे हैं जबकि पूरी दुनिया में पेट्रोल के दाम सबसे नीचे हैं, इस बीच बीजेपी के हंगामे पर राहुल गाँधी बोलते रहे कि डरो मत''.

इस बीच कांग्रेस नेता रणदीप सुर्जेवाल ने ट्वीट किया ''याद करें की श्री राहुल गांधी ने मोदी सरकार को 15 मिनट उनकी बात सुनने की चुनौती दी थी, पर 15 मिनट उनकी बात सुन नहीं पाए. संसद की कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी. जुमला सरकार में भूकम्प आ गया.

First published: 20 July 2018, 13:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी