Home » राजनीति » Rahul gandhi in london to celebrate new Year
 

प्रधानमंत्री नोटबंदी पर देश को संबोधित करेंगे, राहुल लंदन में छुट्टी मनाएंगे

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 December 2016, 16:55 IST
(कैच)

उत्तर प्रदेश की राजनीति में जहां एक तरफ घमासान मचा हुआ है, प्रधानमंत्री देश को संबोधित करने वाले हैं वहीं ख़बर चल रही है कि कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी नए साल का जश्न मनाने लंदन गये हुए हैं.

इस पूरे मामले में सबसे दिलचस्प है कि मुलायम परिवार के झगड़े के बीच राहुल गांधी और सपा के महासचिव अमर सिंह दोनों नया साल लंदन में मनाएंगे. 

इससे पूर्व पिछले साल भी राहुल गांधी ने नए साल को विदेश में ही सेलिब्रेट किया था. तब राहुल गांधी 56 दिनों के लिए अज्ञातवास में चले गए थे.

खबरों के मुताबिक राहुल गांधी पिछले बुधवार को ही लंदन के लिए रवाना हो गए थे. हालांकि कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता इस तरह की किसी भी खबर से इनकार कर रहे हैं.

कांग्रेस के सूत्रों के मुताबिक राहुल देश में ही हैं और नए साल के बाद हो सकता है कि वह बाहर जाएं.

वहीं अंग्रेजी समाचार पत्र टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक उनके सूत्र बता रहे हैं कि राहुल लंदन दौरे पर जा चुके हैं. सूत्रों की मानें तो राहुल निजी काम से लंदन गए हैं और आने वाला नए साल का जश्न भी वहीं मनाएंगे.

इससे पहले राहुल जब विदेश दौरे पर जाते थे तो वह ट्वीट कर इसकी जानकारी भी देते थे, लेकिन इस बार राहुल ने ऐसा कुछ भी नहीं किया है.

इस दफे राहुल गुपचुप तरीके से विदेश दौरे पर निकल गए. सूत्रों की मानें तो राहुल अपना विदेश दौरा पूरा करके 4 जनवरी तक स्वदेश वापसी कर सकते हैं.

सूत्रों की माने तो राहुल का यह दौरा इसलिए गुप्त रखा गया है कि क्योंकि राहुल ऐसे वक्त विदेश दौरे पर गए हैं जब यूपी की सपा सरकार में सियासी उथल-पुथल चरम पर है और वह नोटबंदी के खिलाफ जनता के सामने खुद को पहले से ज्यादा मुखर साबित करने और पीएम नरेंद्र मोदी पर भ्रष्टाचार के निजी हमले करने में सफल साबित होते दिखे हैं.

गौरतलब है कि इससे पूर्व पिछले साल 28 दिसंबर को भी राहुल विदेश गए थे और नए साल का जश्न वहीं मनाया था.

राहुल गांधी ने अपने पिछले साल के विदेश दौरे की जानकारी अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से दी थी. उसमें राहुल ने लिखा था कि मैं कुछ दिनों के लिए यूरोप की यात्रा पर रहूंगा, सभी को नया साल मुबारक.

राहुल पहले भी कई दफा नए साल और अपने जन्मदिन का जश्न विदेश में मना चुके हैं. इस साल नोटबंदी के बाद राहुल ने तमाम विपक्षी पार्टियों को लीड करते हुए पीएम मोदी पर बहुत ही तीखे और निजी हमले किए हैं.

ऐसे में ये देखना है कि क्या बीजेपी उनकी इस बार की गुपचुप विदेश यात्रा पर हमला करती है या नहीं.

First published: 31 December 2016, 16:55 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी