Home » राजनीति » Rahul Gandhi on Kamal Nath's item remark says I don't like this type of language
 

कमलनाथ के 'आइटम' वाले बयान पर भड़के राहुल गांधी, बोले- मुझे इस तरह की भाषा पसंद नहीं

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 October 2020, 15:56 IST

Rahul Gandhi on Kamalnath Item Remark: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) ने शिवराज सिंह सरकार में कैबिनेट मंत्री इमरती देवी (Imarti Devi) को 'आइटम' कह दिया था. इस मामले में उनपर चौतरफा हमला हो रहा है. अब उनकी ही पार्टी ने उनके इस बयान पर उनको फटकार लगाई है.

कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने उनके इस बयान पर भड़कते हुए कहा कि उन्हें इस तरह की भाषा पसंद नहीं है. राहुल गांधी ने कमलनाथ की टिप्पणी से असहमति जताते हुए कहा कि उन्होंने जिस तरह की भाषा का इस्तेमाल किया है, वह उन्हें पसंद नहीं है. राहुल गांधी ने कमलनाथ के इस बयान को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है.

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने मीडिया के सामने कहा कि कमलनाथ जी मेरी पार्टी से ताल्लुक रखते हैं, हालांकि व्यक्तिगत रूप से, मुझे उनके द्वारा कही गई भाषा बिल्कुल पसंद नहीं है. उन्होंने कहा कि कमलनाथ ने जिस तरह की भाषा का इस्तेमाल किया. वह इस तरह की भाषा की सराहना नहीं करते, चाहे वह कोई भी हो. यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है.

इससे पहले कमलनाथ की इमरती देवी को लेकर की गई टिप्पणी पर राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को दो घंटे का मौत व्रत भी रखा था. उन्होंने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को शिकायती पत्र भी लिखा है. सोनिया गांधी को लिखे पत्र में उन्होंने कमलनाथ को सभी पदों से हटाते हुए कड़ी कार्रवाई की मांग की है. 

महिला आयोग ने भी कांग्रेस पार्टी से कमलनाथ के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की. राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने कमलनाथ को उनके बयान पर फटकार लगाते हुए कहा कि यह बहुत ही गलत आचरण है. उन्होंने बाद में कहा कि वह एक सूची से यह पढ़ रहे थे. रेखा शर्मा ने कहा, "मैं उनसे पूछना चाहती हूं, उसी सूची में उनका नाम कहां पर था? वह कौन से आइटम थे?"\

बिहार चुनाव 2020: पुष्पम प्रिया का बयान- CM बनी तो नेताओं और अफसर के बच्चे पढ़ेंगे सरकारी स्कूल में

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम 6 बजे देश की जनता को करेंगे संबोधित, ट्वीट कर दी जानकारी

First published: 20 October 2020, 15:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी