Home » राजनीति » PM owes country an explanation, cannot keep running away to pop concerts&public meetings: Rahul Gandhi
 

राहुल गांधी: पीएम मोदी डरे हुए हैं, उनके निजी भ्रष्टाचार की मेरे पास जानकारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:37 IST
(एएनआई)

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने नोटबंदी के मुद्दे पर संसद में चल रहे व्यवधान को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर गंभीर आरोप लगाया है. प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान राहुल ने पीएम मोदी पर सवाल उठाए. 

राहुल गांधी ने इस दौरान कहा कि पीएम मोदी के निजी भ्रष्टाचार के बारे में उनके पास जानकारी है, इसी वजह से उन्हें लोकसभा में बोलने से लगातार रोका जा रहा है. 

राहुल ने पीएम मोदी को कठघरे में खड़ा करते हुए कहा, "पीएम मोदी के बारे में पर्सनल इंफॉर्मेशन (निजी जानकारी) है मेरे पास में, जो मैं लोकसभा में रखना चाहता हूं." 

जब राहुल से पूछा गया कि उन्हें बोलने से क्यों रोका जा रहा है, तो कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा, "मैं इस जानकारी को लोकसभा में साझा करना चाहता हूं. मैं लोकसभा का सदस्य हूं. मुझे हिंदुस्तान अमेठी के लोगों ने चुना है. मेरी जगह वहां बोलने की है और मैं इसे सदन में रखना चाहता हूं."

'बोलने दीजिए सब दिखा देंगे'

राहुल ने आगे कहा, "प्रधानमंत्री के बारे में मेरे पास जानकारी है और मैं उसको सदन में रखना चाहता हूं और मुझे रोका जा रहा है." 

पत्रकारों ने जब राहुल गांधी से पूछा कि सदन का शीतकालीन सत्र खत्म होने में दो दिन बचे हैं और अगर उन्हें इसी तरह से बोलने नहीं दिया गया तो वे क्या करेंगे इस पर राहुल ने कहा, "देखिए बोलना हमारा अधिकार है. सुनिए मेरे शब्दों को समझिए. मेरे (हमारे) पास जो जानकारी है उससे प्रधानमंत्री निजी तौर पर डरे हुए हैं." 

जब राहुल से पूछा गया कि किस तरह की उनके पास जानकारी है, तो राहुल ने जवाब दिया, "यह प्रधानमंत्री से जुड़ा निजी भ्रष्टाचार है. हमारे पास इसकी विस्तृत जानकारी है. प्रधानमंत्री के बारे में भ्रष्टाचार का पर्सनल इंफॉर्मेशन हम सबके पास है. हम उसको रखना चाहते हैं. हमें प्रधानमंत्री रखने नहीं दे रहे हैं. लोकसभा में हमें बात करने दीजिए. हम सब दिखा देंगे. धन्यवाद."

First published: 14 December 2016, 2:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी