Home » राजनीति » rahul gandhi targets pm modi led bjp govt transitioned from beti bachao to beta bachao.
 

राहुल गांधी: 'बेटी बचाओ’ से ‘बेटा बचाओ’ पर आ गई है मोदी सरकार

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 October 2017, 18:08 IST

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय शाह की कंपनी के कारोबार में भारी बढ़ोतरी से जुड़ी खबर मीडिया में आने के बाद कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आक्रामक रुख अपना लिया है. राहुल गांधी ने एक बार फिर इस मामले में ट्वीट करते हुए लिखा कि मोदी सरकार ‘बेटी बचाओ’ से आगे बढ़ते हुए ‘बेटा बचाओ’ में बदल गई है.

राहुल गांधी का ट्वीट ऐसे समय में आया है जब भाजपा अध्यक्ष के बेटे जय अमित शाह के समर्थन में अनेक केंद्रीय मंत्री सामने आ गए हैं. मंगलवार को राजनाथ सिंह ने भी इस मामले में अमित शाह के बेटे का बचाव किया. राहुल गांधी ने ट्विटर पर कहा, "बेटी बचाओ से, बेटा बचाओ के रूप में आश्चर्यजनक बदलाव.’’ उन्होंने शाह के पुत्र को ‘शाहजादा’ के रूप में संबोधित किया." 

राहुल गांधी ने ‘पीयूष गोयल ने जय शाह के कारोबारी लेनदेन का बचाव किया’ शीर्षक से एक न्यूज रिपोर्ट को भी अपने ट्वीट के साथ जोड़ा.

गौरतलब है कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को इस मामले पर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से चुप्पी तोड़ने का आग्रह किया था. राहुल गांधी ने कहा था, "मोदीजी, जय शाह- 'जादा' खा गया, आप चौकीदार थे या भागीदार? कुछ तो बोलिए."

गौरतलब है कि राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव 2014 में प्रचार के दौरान पीएम मोदी के बयान को आधार बनाया, जिसमें उन्होंने कथित तौर पर कहा था कि वह एक प्रधानमंत्री की तरह व्यवहार करना नहीं चाहते बल्कि देश की संपदा के ‘चौकीदार’ की तरह काम करना चाहते हैं. 

गुजरात चुनाव से पहले भाजपा और कांग्रेस जमकर एक दूसरे को निशाने पर ले रहे हैं. पीएम मोदी खुद गुजरात से ही सीएम बनने के बाद देश के पीएम पद तक पहुंचे हैं. वहीं, अमित शाह का भी गृहराज्य गुजरात में है. कांग्रेस को गुजरात चुनाव से पहले शाह के बहाने पीएम मोदी पर हमला करने का बड़ा मौका मिल गया है.

इसी को ध्यान में रखते हुए जयपुर में कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा था कि मोदी को अमित शाह को पार्टी अध्यक्ष पद से मुक्त कर देना चाहिए और इस दावे की उच्चतम न्यायालय के दो न्यायाधीशों के आयोग से जांच करानी चाहिए.

First published: 10 October 2017, 18:08 IST
 
अगली कहानी