Home » राजनीति » Rahul Gandhi to go ahead with Amethi visit from October 4 to October 6, yogi govt gives permission.
 

राहुल गांधी के अमेठी दौरे को मिली मंजूरी, जिला प्रशासन देगा पूरी सुरक्षा

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 October 2017, 16:02 IST

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के अमेठी दौरे पर रोक नहीं लगेगी. अधिकारियों ने दावा किया है कि 4 अक्टूबर से प्रस्तावित इस दौरे के लिए अमेठी जिला प्रशासन सुरक्षा मुहैया कराएगा. प्रशासन के इस फैसले के बाद कांग्रेसियों के साथ सम्भावित टकराव टल गया है. 

 

अमेठी के जिलाधिकारी योगेश कुमार ने सोमवार को कहा कि दुर्गापूजा, मुहर्रम और गांधी जयंती के कारण हमने सुरक्षा कारणों से गोपनीय पत्र में आग्रह किया था कि राहुल गांधी का दौरा टाल दिया जाए, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. उन्होंने कहा कि 4 अक्टूबर से राहुल गांधी का दौरा प्रस्तावित है. हम उनका स्वागत करते हैं. हमारे पास जो भी सुरक्षा है, वह उन्हें मुहैया कराई जाएगी.

गौरतलब है कि इससे पहले अमेठी के सांसद और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के प्रस्तावित दौरे को टालने के लिए डीएम और एसएसपी ने जिला कांग्रेस अध्यक्ष को पत्र लिखा था. जिला प्रशासन की ओर से मिले इस पत्र के बाद कांग्रेस के कार्यकर्ता नाराज हो गए. पार्टी नेताओं ने आरोप लगाया कि प्रशासन राहुल गांधी को अमेठी आने से रोकना चाहता है.

इस बीच उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राज बब्बर ने कहा कि राहुल को दौरा स्थगित करने के लिए कहकर भाजपा सरकार ने अपनी कायरता और भय को दर्शाया है. सरकार को आशंका है कि कांग्रेस उपाध्यक्ष के दौरे से दस अक्टूबर को होने वाला भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, केन्द्रीय मंत्रियों स्मृति ईरानी और नितिन गडकरी का दौरा धूमिल पड़ सकता है.

First published: 2 October 2017, 16:02 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी