Home » राजनीति » Rahul Gandhi winks after hugging PM Narendra Modi in Lok Sabha
 

पीएम मोदी से गले मिलने के बाद राहुल गांधी ने अपनी सीट से मारी आंख

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 July 2018, 15:15 IST

लोकसभा में राहुल गांधी के आक्रामक भाषण की खूब चर्चा हो रही है, खासतौर पर राहुल गांधी ने जिस तरह अपने भाषण के बाद प्रधानमंत्री मोदी को गले लगाया. एक तस्वीर जिसकी सबसे ज्यादा चर्चा हो रही है वह है राहुल गांधी के भाषण के बाद की, जिसमें वह अपनी सीट पर बैठकर आंख मारते दिखाई दे रहे हैं. 

राहुल गांधी बोले ''मैं दिल से कहता हूं कि मैं प्रधानमंत्री, बीजेपी और आरएसएस का आभारी हूं कि इन्होंने मुझे कांग्रेस का मतलब समझाया. इसके लिए मैं इनको धन्यवाद देता हूं. इन्होंने मुझे हिंदू होने का मतलब सिखाया''  राहुल गांधी ने कहा ''आप मुझे पप्पू और बहुत गालियां देकर बुला सकते हैं, लेकिन मेरे अंदर आपके लिए नफरत नहीं है', यह कहने के बाद राहुल गांधी पीएम मोदी के पास जाकर उनसे गले मिले''

लोकसभा में मोदी सरकार के खिलाफ पहले अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग कराई जाएगी. इससे पहले राहुल गांधी ने संसद में भाषण दिया. उन्होंने पीएम मोदी और बीजेपी पर जमकर हमला बोला. लेकिन उस वक्त सारी पार्टियां और सांसद हैरान रह गए जब राहुल ने भाषण खत्म करने के बाद प्रधानमंत्री के पास जाकर उन्हें गले लगा लिया. इसके बाद पीएम मोदी ने भी हाथ मिलाकर उनका अभिवादन किया.

ये भी पढ़ें : राहुल गांधी ने पीएम मोदी के जुमले गिनाए, काले धन से लेकर पकौड़े पर कसा तंज

दरअसल भाषण खत्म करने के दौरान राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह अलग तरह के नेता हैं. मोदी और शाह सत्ता के बगैर नहीं रह सकते और हार भी बर्दाश्त नहीं कर सकते. आज हर आवाज को कुचलने की साजिश की जा रही है. पीएम मोदी अपने दिल की बात देश को बताएं. बाहर मुझे आपके सहयोगी दलों के सांसदों ने मुझे बधाई देते हुए कहा कि आप बहुत अच्छा बोले, पूरा विपक्ष और आपके ही सहयोगी प्रधानमंत्री को हराने जा रहे हैं.

First published: 20 July 2018, 15:04 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी