Home » राजनीति » Rahul Gandhi writes to PM Narendra Modi on women reservation bill, I support to this bill in the upcoming Monsoon session of Parliament
 

मानसून सत्र से पहले राहुल ने महिला आरक्षण बिल को लेकर PM मोदी को लिखी चिट्ठी

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 July 2018, 14:42 IST
(File photo)

संसद के मानसून सत्र की शुरुआत 18 जुलाई से होने जा रही है. मानसून सत्र के हंगामेदार रहने की पूरी संभावना दिखाई दे रही है. एक तरफ मोदी सरकार मानसून सत्र में तीन तलाक विधेयक को राज्यसभा से पास कराने की तैयारी कर रही है, वहीं, दूसरी तरफ कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी पार्टियों ने संसद में मोदी सरकार को घेरने की पूरी तैयारी कर ली है.

मानसून सत्र शुरू होने से पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार के ट्रिपल तलाक के जवाब में महिला आऱक्षण का दांव खेला है. राहुल गांधी ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर संसद में महिला आरक्षण बिल लाने की मांग की है.

मीडिया खबरों के अनुसार, राहुल गांधी ने पीएम मोदी को पत्र लिककर कहा है कि वह मानसून सत्र में संसद में महिला आरक्षण बिल लेकर आएं, कांग्रेस उनका पूरा समर्थन करेगी. कांग्रेस की तरफ से इसको लेकर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की जाने की बात कही जा रही है. जिसमें इस चिट्ठी को जारी किया जाएगा.

आपको बता दें कि इससे पहले कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पत्र लिखकर महिला आरक्षण बिल को लोकसभा से पास कराने की अपील की थी. इस बिल में संसद और बिधानसभा में महलाओं को 33 फीसदी आरक्षण की दिए जाने का प्रावधान है. इस बिल के समर्थन में कांग्रेस ने पिछले साल शीतकालीन सत्र के दौरान देश के अलग-अलग राज्यों से 33 लाख हस्ताक्षर जमा किए थे. महिला कांग्रेस के पदाधिकारियों और सदस्यों ने 33 लाख हस्ताक्षर जमा करने का दावा किया था.

गौरतलब है कि कांग्रेस की यूपीए सरकार ने साल 2010 में संसद में महिलाओं के लिए 33 फीसदी आरक्षण दिए जाने वाले बिल को राज्यसभा से पास कराया था. लेकिन लोकसभा में आकर यह बिल लटक गया था. राहुल के इस दांव को मोदी सरकार के तीन तलाक बिल के जवाब में देखा जा रहा है.

ये भी पढ़ें-  जानिए मानसून सत्र में भाजपा को घेरने का कांग्रेसी चक्रव्यूह क्या है

First published: 16 July 2018, 13:48 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी