Home » राजनीति » Railway hotel tenders case: cbi says Raids started at 7.30 am today and are continuing at different locations of lalu and his family member.
 

CBI: लालू परिवार के ख़िलाफ़ धोखाधड़ी और साजिश का केस

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 July 2017, 12:15 IST
कैच न्यूज़

केंद्रीय जांच एजेंसी (CBI) ने 2006 में रेलवे का होटल निजी कंपनी को देने के मामले में तत्कालीन रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है. आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव के परिवार के सदस्यों और सुजाता होटल्स प्राइवेट लिमिटेड के साथ अन्य लोगों के ठिकानों पर छापेमारी को लेकर केंद्रीय जांच एजेंसी ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जानकारी दी.

सीबीआई के एडिशनल डायरेक्टर राकेश अस्थाना ने कहा, "लालू प्रसाद यादव, राबड़ी देवी, तेजस्वी यादव, सरला गुप्ता और पीके गोयल के खिलाफ इस मामले में केस दर्ज किया गया है. इन लोगों के अलावा विनय कोचर और विजय कोचर पर भी केस दर्ज किया गया है." 

IRCTC के होटल टेंडर में गड़बड़ी का आरोप 

सीबीआई ने प्राथमिक जानकारी में टेंडर अलॉट करने की प्रक्रिया में गड़बड़ियां पाई गई हैं. राकेश अस्थाना ने कहा कि लालू और अन्य लोगों के खिलाफ साजिश और धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है. मामला लालू यादव के रेल मंत्री रहने के दौरान आईआरसीटीसी के दो बीएनआर होटलों की देखभाल और मरम्मत का टेंडर देने का है, जिसमें गड़बड़ियां पाई गई हैं.

राकेश अस्थाना ने बताया कि सीबीआई की टीम ने ये छापेमारी सुबह 7.30 बजे शुरू की. उन्होंने बताया कि सभी आरोपियों के कई ठिकानों पर अब भी छापेमारी चल रही है. 

First published: 7 July 2017, 12:13 IST
 
अगली कहानी