Home » राजनीति » Raj Thackeray asked- where there is no Article 370, why is there no employment
 

राज ठाकरे ने पूछा- जहां अनुच्छेद 370 नहीं है वहां क्यों पैदा नहीं हो रहा रोजगार

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 August 2019, 13:43 IST

जम्मू -कश्मीर के विभाजन पर टिप्पणी करते हुए महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के प्रमुख राज ठाकरे ने शुक्रवार को दावा किया कि केंद्र का अगला निशाना महाराष्ट्र हो सकता है. मुंबई में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए ठाकरे ने पूछा ''दावा किया जा रहा है अनुच्छेद 370 को हटाने से कश्मीर में नौकरियों का सृजन होगा. लेकिन उन राज्यों के बारे में क्या जहां अनुच्छेद 370 नहीं था और अभी भी युवा बेरोजगार हैं? आप इन राज्यों में रोजगार क्यों नहीं पैदा कर सकते? ”

उन्होंने दावा किया कि सरकार अपनी शासन की विफलताओं से ध्यान हटाने के लिए भावनात्मक मुद्दों का इस्तेमाल कर रही है.उन्होंने कहा आज 370 है, कल वे राम मंदिर का मुद्दा लाएंगे और फिर यूनिफॉर्म सिविल कोड का मुद्दा. आपका ध्यान हटाने के लिए ऐसा किया जा रहा है. अंत में आपको कुछ नहीं मिलेगा.

ठाकरे ने हाल ही में पारित गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) UAPA संशोधन विधेयक 2019 के खिलाफ अपना विरोध जताते हुए दावा किया कि नए कानून का इस्तेमाल असंतोष को कुचलने के लिए किया जाएगा. ठाकरे ने यह भी कहा कि देश में कोई लोकतंत्र नहीं बचा है. सरकार लोगों के प्रति जवाबदेह नहीं है. यहां तक कि न्यायालय और चुनाव आयोग (चुनाव आयोग) भी अनुत्तरदायी लगते हैं. यह लोकतंत्र के लिए एक चिंताजनक प्रवृत्ति है.

NDTV के संस्थापक प्रणव रॉय को मुंबई एयरपोर्ट पर विदेश जाने से रोका गया

First published: 10 August 2019, 13:40 IST
 
अगली कहानी