Home » राजनीति » Rajasthan: BSP Chief Mayawati says Congress itself carried out the act which they now call theft
 

राजस्थान: SC जाने के मूड में मायावती, बोलीं- CM गहलोत को सबक सिखाने के लिए सही वक्त का था इंतजार

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 July 2020, 12:37 IST

Rajasthan Politics: राजस्थान का सियासी ड्रामा खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. इस बीच बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने कांग्रेस के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाने की तैयारी कर ली है. मायावती ने राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत तथा कांग्रेस पर एक बार फिर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी जिस चीज का आरोप विपक्ष भाजपा पर कर रही है, वही वह स्वयं कर रही है.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी स्वयं विधायकों का लूटपाट कर रही है. उन्होंने कहा कि राजस्थान विधानसभा चुनाव के बाद बीएसपी ने अपने 6 विधायकों का समर्थन कांग्रेस को दिया था. लेकिन सीएम गहलोत ने अपने दुर्भावनापूर्ण इरादे और बसपा को नुकसान पहुंचाने के लिए बीएसपी के विधायकों को असंवैधानिक तरीके से कांग्रेस में शामिल करा लिया. 

बीएसपी सुप्रीमो ने कहा कि हमने अपने सिंबल पर जीते सभी 6 विधायकों से राजस्थान विधानसभा सत्र के दौरान कांग्रेस के खिलाफ वोट करने को कहा है. इस दौरान वे यदि ऐसा नहीं करते हैं तो उनकी पार्टी से सदस्यता रद्द कर दी जाएगी.

मायावती ने कहा कि बसपा कांग्रेस पार्टी के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाएगी. बीएसपी पहले भी अदालत जा सकती थी लेकिन कांग्रेस और सीएम अशोक गहलोत को सबक सिखाने के लिए हम सही समय का इंतजार कर रहे थे. अब वह सही समय आ गया है और अब हमने कोर्ट जाने का फैसला किया है. इस मामले को हम ऐसे ही नहीं छोड़ेंगे.

इसके अलावा बीएसपी सुप्रीमो ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर भी निशाना साधा. उन्होंने राज्य की बिगड़ती कानून-व्यवस्था को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ को सलाह दी. मायावती ने कहा कि राज्य में कानून-व्यवस्था बिगड़ती जा रही है और इस समय उत्तर प्रदेश को अपराधी चला रहे हैं.

मायावती ने सलाह देते हुए कहा कि यदि राज्य की स्थिति सुधारना है तो उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री को बिना किसी झिझक के बीएसपी से सीखना चाहिए. उन्होंने कहा कि राज्य में चार बार बीएसपी की सरकार थी, इस दौरान कानून-व्यवस्था स्थिर थी. 

खुशखबरी: अब मात्र 30 सेकेंड में मिलेगी कोरोना रिपोर्ट, इजराइल की टीम रैपिड जांच किट बनाने पहुंची भारत

चेतावनी: दिल्ली वाले हो जाएं सावधान, 29-30 जुलाई को हो सकती है मूसलाधार बारिश

First published: 28 July 2020, 12:30 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी