Home » राजनीति » rajinikanth entered in politics rajinikanth form a party and will contest all constituencies in Tamil Nadu in upcoming assembly election
 

रजनीकांत ने राजनीति में उतरने का किया ऐलान

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 December 2017, 9:47 IST

साउथ सुपरस्टार रजनीकांत के राजनीति में आने को लेकर जितना भी सस्पेंस था यह साल 2017 के आखिरी दिन यानी आज खत्म हो गया. चेन्नई के राघवेंद्र हॉल में अपने फैंस के बीच रजनीकांत ने इस बात का ऐलान कर दिया है कि वह निश्चित रूप से राजनीति में आ रहे हैं. इस बड़े ऐलान को लेकर मंगलवार 26 दिसंबर को ही चेन्नई में अपने फैन्स को संबोधित करते हुए सुपरस्टार रजनीकांत ने साफ जाहिर कर दिया था कि वह 31 दिसंबर को राजनीति में आने या ना आने का फैसला करेंगे. आज उन्होंने इसका आधिकारिक ऐलान भी कर दिया.

 

रजनीकांत ने कहा है कि वह आने वाले तमिलनाडु विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी बनाएंगे और राज्य की सभी सीटों पर चुनाव लड़ेंगे. उन्होंने कहा, "लोकतंत्र इस समय बुरी दशा में हैं. दुसरे राज्य हमारा(तमिलनाडु) मजाक उड़ाते हैं. मुझे बहुत बुरा लगता है इसलिए मैंने ये फैसला किया है."

 

रजनीकांत ने आगे कहा, "लोकतंत्र के नाम पर नेता हमको लूट रहे हैं. हमारे पैसों के अलावा हमारी जमीन भी लूटी जा रही है. इसलिए हम इसका आधार बदलना चाहते हैं."

 

अपनी पार्टी के बारे में बात करते हुए रजनीकांत ने कहा, "हमारी पार्टी का उद्देशय है, सत्य, काम और प्रगति. इसी के बूते हम
चुनाव लड़ेंगे."

राजनीति में आने से पहले रजनीकांत ने कहा था, 'मेरे राजनीति में आने को लेकर कई अटकलें लगाई जा रही हैं. मैं अपना निर्णय 31 दिसंबर को बता दूंगा. मैं राजनीति में नया नहीं हूं. मुझे पता है कि राजनीति में आने के बाद नुकसान क्या है. जिसकी वजह से मैं अनिच्छुक हूं. हमें राजनीति में आने के लिए विवेक और रणनीति दोनों की जरूरत होती है. यदि आपने युद्ध के मैदान में कदम रखा तो आपको जीतना होगा. युद्ध मतलब चुनाव. मैं आज भी आभारी हूं, जब जयललिता मुझसे मेरे घर मिलने आईं थीं.'

वहीं, रजनीकांत की पत्नी लता का कहना है कि यह उनके पति का व्यक्तिगत फैसला है. वह हर परिस्थिति में अपने पति के किसी भी फैसले में उनका साथ हैं. इसके साथ-साथ कमल हासन भी सार्वजनिक मंच से इस बात का ऐलान कर चुके हैं कि वह रजनीकांत के साथ काम करने की इच्छा रखते हैं यदि वह राजनीति में आते हैं.

First published: 31 December 2017, 9:47 IST
 
अगली कहानी