Home » राजनीति » Rajiv Gandhi assassination: Convict Perarivalan’s mother wants mercy killing for her son
 

राजीव गांधी हत्याकांड : 'मैं नहीं चाहती कि मेरे बेटे को और पीड़ा सहनी पड़े'

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 June 2018, 11:05 IST
(outlook )

राजीव गांधी हत्या के मामले में एक अभियुक्त एजी पेरारीवलन की मां ने शुक्रवार को अपने बेटे के लिए इच्छा मृत्यु की मांग की है. पेरारिवालन की मां अरपुथम अम्मल (71) ने आरोप लगाया कि उसका बेटा "धीरे-धीरे जेल में मर रहा है." हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक अरपुथम अम्मल ने कहा, "मैं नहीं चाहती कि मेरे बेटे को पीड़ा सहनी पड़े, मैं राज्य और केंद्र से अपने बेटे के लिए दया मृत्यु की मांग कर रही हूं."

गौरतलब है कि राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्या में दोषी सात कैदियों को रिहा करने के तमिलनाडु सरकार के अनुरोध को खारिज कर दिया था. अर्पुथम्मल ने पूछा, ''राष्ट्रपति इसमें क्यों शामिल हो रहे हैं. दया याचिकाओं को देखना उनका काम नहीं है'. हम कानून के अनुसार जा रहे हैं.'' अर्पुथम्मल का यह भी कहना है कि ''केंद्र ऐसा क्यों कर रहा है? यह स्पष्ट रूप से एक राजनीतिक कदम है.''

वहीं तमिलनाडु के कानून मंत्री सीवी शनमुगम ने कहा कि ''राज्य सभी दोषियों को रिहा करने के लिए सभी कानूनी विकल्पों का पता लगाएगा. हमारे नेता [पूर्व मुख्यमंत्री] जे जयललिता मानवतावादी आधार पर अभियुक्तों को रिहा करना चाहती थी और यह सरकार भी उस पर काम करेगी." मार्च में सुप्रीम कोर्ट ने पेरारिवलन की याचिका को खारिज कर दिया था, जिसमें अदालत ने 1999 के फैसले को रिकॉल करने के लिए अदालत से आग्रह किया था.

ये भी पढ़ें : गौरी लंकेश हत्याकांड : 'मुझसे कहा गया, धर्म को बचाने के लिए मुझे किसी को मारना है'

First published: 16 June 2018, 11:02 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी