Home » राजनीति » Rajnath said In the 10 years of Congress, we have never brought any privilege motion
 

राजनाथ बोले- कांग्रेस के 10 साल में हम इसलिए नहीं लाये अविश्वास प्रस्ताव

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 July 2018, 16:33 IST

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने लोकसभा में अपने भाषण के दौरान कहा कांग्रेस के 10 सालों में हमने कभी अविश्वास प्रस्ताव लाने का काम नहीं किया क्योंकि हमें पता था कि कांग्रेस के पास पूर्ण बहुमत है. राजनाथ ने कहा कि हमने फिर भी लोकतंत्र का सम्मान करते हुए विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव को स्वीकार किया है. राजनाथ सिंह ने सवाल किया कि जिस नेता पर पूरे देश का विश्वास है उसके खिलाफ आप अविश्वास प्रस्ताव ला रहे हैं.

राजनाथ सिंह ने कहा ''जिस पीएम की अपील पर देश के करोड़ों लोगों ने गैस सब्सिडी छोड़ दी आप उसके खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव आए रहे हैं. नोटबंदी के बाद भले ही लोगों को तात्कालिक कष्ट हुआ लेकिन फिर भी इसके बाद बीजेपी ने उत्तर प्रदेश में जीत दर्ज की.

ये भी पढ़ें : राहुल धमाकेदार भाषण के बाद पीएम मोदी से मिले गले, बोले- आपसे नफरत नहीं प्यार करता हूं

 

राजनाथ सिंह ने कहा कि देश के कुछ लोगों ने देश की अर्थव्यवस्था पर चिंता जताई है लेकिन दुनिया ने इसे स्वीकार किया है कि भारत की अर्थव्यवस्था सबसे तेजी से बढ़ रही है. राजनाथ ने दावा किया कि साल 2030 में भारत दुनिया की सबसे तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएगी. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार में महंगाई कम हुई है और जीडीपी बढ़ी है.

गृह मंत्री बोले ''देश के सभी इकनॉमिक इंडिकेटर हमारे नियंत्रण में हैं और भारत आज भी विदेशी विवेशकों के लिए भारत सबसे आकर्षक लक्ष्य बना हुआ है. राजनाथ सिंह ने कहा हमारी सरकार के चार साल में देश में 120 से ज्यादा मोबाइल फैक्ट्री लगी है, जिसमे नॉएडा में हालही में लगी सैमसंग की सबसे बड़ी मोबाइल फैक्ट्री शामिल है.

First published: 20 July 2018, 16:33 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी