Home » राजनीति » rajnath singh Attacks on Rahul Gandhi in Amethi in up,questioned on lack of development in Amethi
 

अमित शाह: राहुल गांधी की तीन पीढ़ियों ने किया अमेठी का बंटाधार

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 October 2017, 18:43 IST

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह ने मंगलवार को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा. राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र अमेठी में एक जनसभा को संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि राहुल की तीन पीढ़ियों ने अमेठी का बंटाधार कर दिया है. शाह ने कहा कि जीता हुआ प्रत्याशी यहां कभी नहीं आया, लेकिन हारे हुए प्रत्याशी ने अमेठी को गले लगा लिया. यही वजह है कि पांच में से चार सीटें भाजपा ने जीती हैं.

अमित शाह ने आगे कहा, "इस देश में विकास के दो मॉडल हैं, एक गांधी परिवार का मॉडल और दूसरा मोदी मॉडल. गांधी मॉडल से 70 वर्षो में विकास नहीं हुआ, लेकिन मोदी मॉडल से अमेठी का विकास हो रहा है और इसका हिसाब भाजपा 2019 में देगी."

शाह ने गांधी परिवार पर निशाना साधते हुए कहा, "अमेठी नेहरू-गांधी का गृह क्षेत्र रहा है. मैं पूछना चाहता हूं, जब तक भाजपा की सरकार नहीं आई, तब तक अमेठी के विकास के लिए कुछ हुआ? कांग्रेस के शहजादे राहुल गांधी से पूछना चाहता हूं कि तीन पीढ़ियों तक अमेठी की जनता ने वोट दिया, आप हमारे तीन साल का हिसाब मांगते हो, अमेठी की जनता तीन पीढ़ी का हिसाब मांग रही है."

उन्होंने कहा, "मैं राहुल गांधी से सवाल पूछना चाहता हूं कि आप इतने साल से सांसद हैं, अमेठी में अब तक कलेक्टर ऑफिस क्यों नहीं बना? गरीबों को आवास क्यों नहीं मिला? टीबी अस्पताल क्यों नहीं बना? आकाशवाणी का एफएम क्यों नहीं बना?" शाह ने कहा कि गुजरात का विकास गुजरात की जनता जानती है, एक बार अमेठी को देख लीजिए, अमेठी में आपने क्या बंटाधार करके रखा था.

इससे पहले उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने संबोधन में स्मृति ईरानी को अमेठी के विकास के लिए संघर्षरत बताया. उन्होंने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार विकास में कोई कोर कसर नहीं छोड़ेगी. मोदी ने देश-विदेश में भारत का मान बढ़ाया है.

First published: 10 October 2017, 16:39 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी