Home » राजनीति » ram jethmalani claims arvind kejriwal instructed to use derogatory words against arun jaitley.
 

जेठमलानी ने केजरीवाल पर फोड़ा 'चिट्ठी बम', लगाए गंभीर आरोप

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 July 2017, 13:59 IST

देश के मशहूर वकील रामजेठमलानी ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा कि केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली के खिलाफ कोर्ट में जिस भाषा का इस्तेमाल किया वो अरविंद केजरीवाल के कहने पर किया. इतना ही नहीं उन्होंने केजरीवाल पर जेटली के लिए अापत्तिजनक शब्दों के इस्तेमाल का आरोप भी लगाया. 

जेठमलानी ने 20 जुलाई को खत लिखकर सूचना दी थी कि वे अब जेटली द्वारा दायर मानहानि मामले में सीएम केजरीवाल की पैरवी नहीं करेंगे. दरअसल जेठमलानी दिल्ली के सीएम से इस बात पर खफा हैं कि उन्होंने कोर्ट में कहा है कि जेटली के खिलाफ अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल उनके वकील (राम जेठमलानी) ने अपनी तरफ से किया.

केजरीवाल को लिखे खत में जेठमलानी ने कहा, "जब अरुण जेटली ने पहला मुकदमा दायर किया था, आप मेरे पास पैरवी कराने के लिए आए. आप खुद से पूछें कि आपने कितनी बार जेटली के लिए गलत शब्दों का इस्तेमाल किया."

जेठमलानी ने इस पत्र में अरविंद केजरीवाल को जेटली से सुलह करने की भी सलाह दी है.  उन्होंने कहा वह अब उनके बचाव में वापस नहीं उतरेंगे और पहले वाले मानहानि की फीस भी अदा करने के लिए कहा है.

ये है पूरा मामला

केजरीवाल ने DDCA (दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ) घोटाले में जेटली पर आरोप लगाए थे, जिसके बाद उनके खिलाफ 10 करोड़ की मानहानि का मुकदमा दायर किया गया.

सीएम केजरीवाल को जेठमलानी ने खत में लिखा, "आपने मुझे सैकड़ों बार जेटली को सबक सिखाने को कहा. पिछले कुछ हफ्तों में आप मुझसे बहुत कम वक्त के लिए मिले. जबकि आपके सहयोगी राघव चड्ढा और एडवोकेट अनुपम श्रीवास्तव इस मामले में मुझे विवरण देते रहे हैं."

First published: 29 July 2017, 13:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी