Home » राजनीति » Ram Vilas Paswan not able to pay his Tee Cost through Online
 

कैशलेस के चक्कर में बुरे फंसे रामविलास पासवान, कार्ड से नहीं दे पाए चाय का पैसा

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:37 IST
(एजेंसी)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर कैशलेस को बढ़ावा दे रहे उन्हीं के मंत्रियों के लिए यह परेशानी का सबब भी बनता नजर आ रहा है.

इसी क्रम में केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान रविवार को भी लेने के देने पड़ गये, जब वह अपने संसदीय क्षेत्र हाजीपुर पहुंचे थे.

बताया जा रहा है कि मंत्री रामविलास पासवान हाजीपुर में एक चाय की दुकान पर चाय पीने के लिए पहुंचे. उस दुकानदार ने बताया कि उसके पास कार्ट से चाय की पेमेंट करने की सुविधा भी है.

उसके बाद रामविलास पासवान इस बात से बड़े खुश हुए कि उनके संसदीय क्षेत्र के चाय वाले भी पीएम मोदी के कैशलेस की मुहिम में भागीदार बन रहे हैं.

उन्होंने चायवाले की जमकर तारीफ भी की, लेकिन जब पैसे देने की बारी आई तो पासवान के कार्ड से पेमेंट एक्सेप्ट नहीं हुआ.

बताया जा रहा है कि इंटरनेट स्लो होने के कारण उनका ऑनलाइन पेमेंट पेल हो गया. इंटरनेट के धोखा देने से पासवान लगभग आधे घंटे तक परेशान रहे, लेकिन उनका पेमेंट नहीं हो पाया.

इसके साथ ही वहां मौजूद भीड़ ने जब कैशलेस को लेकर व्यंग करना शुरू कर दिया तो आनन-फानन में उनके निजी सचिव के किसी तरह अपने मोबाइल से पैसा को ट्रांसफर किया.

बताया जा रहा है कि केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान कैशलेस खरीदारी को बढ़ावा देने के लिए संसदीय क्षेत्र हाजीपुर पहुंचे थे. वहीं पहुंच कर उन्होंने तीन दुकानों में खरीदारी की और कार्ड के जरिए बिल का भुगतान किया.

सबसे पहले पासवान सिनेमा रोड स्थित एक मिठाई दुकान में पहुंचे, वहां केक और हलवा खाने के बाद ऑनलाइन पेमेंट की, लेकिन चाय की दुकान पर इंटरनेट स्लो होने के कारण वो ऑनलाइन पेमेंट नहीं कर पाये.

चाय वाले का पैसा चुकाने के बाद केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने कहा कि पूरे देश में कैशलेस सिस्टम को बढ़ावा मिलना चाहिए. उन्होंने कहा कि इस व्यवस्था में ग्राहकों के साथ-साथ विक्रेताओं को भी संतुष्टि मिलती है और काले धन पर भी लगाम लगती है.

First published: 19 December 2016, 4:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी