Home » राजनीति » Ramdas Athawale demand MLC and minister post to RPI in Maharashtra Govt
 

अब रामदास अठावले भी BJP से करने लगे तोलमोल, महाराष्ट्र मंत्रिमंडल में मांगी जगह

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 June 2018, 10:33 IST

अगले साल होने जा रहे लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा अध्यक्ष अमित शाह एक तरफ अपनी सहयोगी पार्टियों को एकजुट करने की कोशिशों में लगे हुए हैं. वहीं दूसरी तरफ सहयोगी पार्टियां उन्हें झटके पे झटका दे रही हैं. महाराष्ट्र में शिवसेना तो नाराज चल ही रही है अब एक और सहयोगी पार्टी रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया ने भी बीजेपी से तोलमोल करना शुरू कर दिया है. 

मोदी सरकार में केंद्रीय मंत्री और आरपीआई (ए) प्रमुख रामदास अठावले ने महाराष्ट्र मंत्रिमंडल में अपनी पार्टी के लिए मंत्री पद और एमएलसी सीट की मांग की है. न्यूज एजेंसी ANI से बातचीत में अठावले ने कहा, "हम मांग करते हैं कि महाराष्ट्र सरकार में रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (आरपीआई) को एमएलसी और एक मंत्री पद दिया जाए."

 

इसके आगे उन्होंने कहा, "शिवसेना ने 2019 लोकसभा चुनावों में अकेले लड़ने का फैसला लिया है, लेकिन हम हमेशा बीजेपी के साथ खड़े रहे हैं." अठावले ने कहा कि आरपीआइ को सीटों के बंटवारे में पांच प्रतिशत हिस्सा चाहिए और इस प्रकार राज्य मंत्रिमंडल में आरपीआई का एक मंत्री होना चाहिए. 

खबर है कि इस मांग को लेकर केंद्र सरकार के सामाजिक न्याय और अधिकारिता राज्य मंत्री अठावले जल्‍द ही राज्य के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस से मिलेंगे. आगामी 16 जुलाई को महाराष्ट्र में विधान परिषद के चुनाव होने हैं. ऐसे में अठावले का बयान और सीधे तौर पर समर्थन की मांग करना बीजेपी के लिए एक बड़ी चुनौती है.

पढ़ें- PM मोदी ने इमरजेंसी को बताया ब्लैक पीरियड, BJP देशभर में मनाएगी काला दिवस

बता दें कि महाराष्ट्र विधान परिषद के लिए अगले चरण का चुनाव 16 जुलाई को होना है और अठावले ने कहा है कि फडणवीस को एक सीट पर आरपीआई उम्मीदवार का समर्थन करना चाहिए. फिलहाल, आरपीआइ का मौजूदा महाराष्ट्र विधानसभा और विधान परिषद में कोई सदस्य नहीं है. 

First published: 26 June 2018, 10:33 IST
 
अगली कहानी