Home » राजनीति » Rita bahuguna joshi: in Congress pk was the king
 

रीता बहुगुणा जोशी: कांग्रेस में तो 'पीके' का राज चलता था

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:45 IST
(एजेंसी)

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही पाला बदलने वाली कांग्रेस की पूर्व नेता रीता बहुगुणा जोशी पहली बार बुधवार को प्रदेश भाजपा कार्यालय पहुंची.

यहां पहुंचने पर रीता बहुगुणा जोशी ने अपनी पिछली पार्टी कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि कांग्रेस में तो पीके का राज चलता था. इसके अलावा कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को निशाने पर लेते हुए उन्होंने कहा कि राहुल को खुद नहीं पता कि वह क्या बोल रहे हैं.

रीता ने कहा, "जब वो कांग्रेस में थीं तो उन्हें बहुत घुटन महसूस हो रही थी. कांग्रेस से अभी और कार्यकर्ता बीजेपी में आएंगे. कांग्रेस ने सही नीति नहीं अपनाई. वहां अब कार्यकर्ता कोई नहीं बल्कि कर्मचारी हैं, क्योंकि वहां पेमेंट देकर लोगों को पार्टी में लाया जा रहा है."

कांग्रेस के अलावा सूबे में सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी पर हमला करते हुए उन्होंने कहा, "इस सरकार के समय जनता गरीबी से परेशान है. वहीं इनके नेता आपस में लड़ने में व्यस्त हैं. नौजवानों को रोजगार नहीं मिल पा रहा."

इसके बाद रीता ने मायावती और उनकी पार्टी बसपा को आड़े हाथों लेते हुए कहा, "पिछली बार बनी बहुजन समाज पार्टी की सरकार पूरी तरह से फेल रही थी. उनके समय में सड़कों पर दौड़ाकर अधिकारी मारे जाते थे. जेलों में बंद लोग मार दिए जाते थे."

उन्होंने कहा कि यूपी के लिए प्रधानमंत्री जो करना चाहते हैं, पूरा होगा. यूपी में भाजपा की पूर्ण बहुमत की सरकार बनेगी.

इस मौके पर मौजूद बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि रीता बहुगुणा के आते ही यूपी में कांग्रेस का अस्तित्व पूरी तरह समाप्त हो गया है.

उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, "राहुल गांधी देश-प्रदेश की जनता का दर्द क्या जानेंगे. उन्हें ये तो पता ही नहीं कि आलू जमीन में पैदा होता है या फैक्ट्री में."

First published: 27 October 2016, 10:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी