Home » राजनीति » Rjd chief Lalu Yadav's daughter Misa Bharti appears before Enforcement Directorate in money laundering case.
 

मनी लॉन्ड्रिंग केस में मीसा भारती ED के सामने पेश

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 July 2017, 16:25 IST

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की बेटी मीसा भारती मंगलवार को 8,000 करोड़ रुपये से ज्यादा के मनी लॉन्ड्रिंग केस में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष पेश हुईं. ईडी के अधिकारियों ने सोमवार को पूछताछ के लिए भारती को समन भेजा था. मीसा के पति शैलेश कुमार को प्रवर्तन निदेशालय ने शनिवार को समन भेजकर सोमवार को उपस्थित होने के लिए कहा था, लेकिन वह नहीं पहुंचे. 

जैन भाइयों की फर्जी कंपनियों में संलिप्तता को लेकर ईडी ने शनिवार को शैलेश और मीसा की तीन संपत्ति पर छापेमारी की थी. ये छापेमारी 11 फरवरी को दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट में जैन बंधुओं- सुरेंद्र कुमार जैन, वीरेंद्र जैन, जगत प्रोजेक्ट प्राइवेट लिमिटेड, चार्टर्ड अकाउंटेंट राजेश कुमार अग्रवाल और अन्य के खिलाफ कंपनी अधिनियम के विभिन्न प्रावधानों के तहत आपराधिक साजिश, धोखाधड़ी के मामले दर्ज किए जाने के संबंध में की गई थी.

प्रवर्तन निदेशालय ने 22 मई को दिल्ली से चार्टर्ड अकाउंटेंट अग्रवाल को गिरफ्तार किया था, जो भारती से जुड़ा बताया जा रहा है. जैन बंधुओं को 20 मार्च को गिरफ्तार किया गया था. ईडी के अधिकारियों के अनुसार, बिहार से राज्यसभा सदस्य मीसा और उनके पति शैलेश, मिशैल पैकर्स व प्रिंटर्स प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक थे, जो दिल्ली के बिजवासन इलाके में 'बेनामी' संपत्ति सौदे में संदिग्ध है.

First published: 11 July 2017, 16:25 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी