Home » राजनीति » RJD leader Shankar Charan Tripathi has been expelled from the party for criticising Rahul Gandhi hug and wink act
 

RJD ने राहुल गांधी की आलोचना करने पर अपने राष्ट्रीय प्रवक्ता को किया निष्कासित

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 July 2018, 16:48 IST

आरजेडी ने अपने राष्ट्रीय प्रवक्ता शंकर चरण त्रिपाठी को पार्टी से निष्कासित कर दिया है. त्रिपाठी ने अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान लोकसभा में प्रधानमंत्री मोदी को गले लगाने पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की निंदा की थी. त्रिपाठी ने राहुल की इस हरकत को बच्चों वाली हरकत करार दिया था. इसको लेकर आरजेडी ने त्रिपाठी के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उनको पार्टी से निष्कासित कर दिया है.

आपको बता दें कि 20 जुलाई को मोदी सरकार के खिलाफ पेश किए गए अविश्वास प्रस्ताव पर लोकसभा में चर्चा की गई. इस दौरान राहुल गांधी ने भाषण के बाद अचानक पीएम मोदी की सीट पर जाकर उनको गले लगा लिया. राहुल गांधी के इस तरह से पीएम मोदी को गले लगाना और आखिरी में आंख मारना आरजेडी प्रवक्ता शंकर चरण त्रिपाठी को पसंद नहीं आया. उन्होंने राहुल गांधी की इस हरकत को गलत बताया था.

त्रिपाठी ने कहा था कि राहुल गांधी साल 2019 में खुद को प्रधानमंत्री का दावेदार मानते हैं. उनके द्वारा लोकसभा में पीएम मोदी को गले लगाना बचकाना और अप्रत्यासित कार्य था. उन्होंने कहा था कि राहुल गांधी का भाषण शानदार था, लेकिन प्रधानमंत्री को गले लगाकर उन्होंने आखिरी में अपने भाषण को धो दिया.

त्रिपाठी ने कहा था कि राहुल गांधी पिछले 15 साल से संसद सदस्य हैं. उनके जैसे नेता के द्वारा आखिरी में आंख मारकर सबकुछ खराब करने की उम्मीद नहीं थी, उनको पता है कि सदन में इतने सारे कैमरे लगे हुए हैं. सभी लोग देख रहे हैं. उनकी ये हरकत प्रिया प्रकाश वोरियर की तरह थी.

ये भी पढ़ें- जानिए क्या है लोकसभा के नियम, स्पीकर सुमित्रा महाजन ने राहुल की 'हरकत' को माना गलत बर्ताव

First published: 23 July 2018, 16:38 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी