Home » राजनीति » RLSP leader and Union minister Upendra Kushwaha not to take part in NDA dinner hosted by BJP in Patna
 

2019 से पहले टूट जाएगी NDA? अब RLSP ने BJP के महाभोज में शामिल होने से किया इनकार

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 June 2018, 16:17 IST

साल 2019 में होने वाले लोकसभा चुनावों में अब ज्यादा समय नहीं बचा है. इसको देखते हुए एनडीए में सीटों को लेकर खींचतान शुरू हो गई है. वहीं एक के बाद एक बीजेपी के सहयोगी उससे छिटकते जा रहे हैं. टीडीपी ने बीजेपी से नाता तोड़ दिया है. शिवसेना भी अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान कर चुकी है.

सहयोगियों में खींचतान रोकने के लिए बीजेपी ने पटना में महाभोज रखा है. लेकिन इस महाभोज में केंद्रीय मंत्री और राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (RLSP)के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने शामिल होने से मना कर दिया है. उपेद्र कुशवाहा के शामिल नहीं होने से बीजेपी की चिंता बढ़ गई है.

बता दें कि बीजेपी की मोदी सरकार के चार साल होने के अवसर पर बीजेपी ने गुरुवार की शाम को पटना में आमंत्रित किया है. इसमें कई नेताओं के पहुंचने की संभावना है. बीजेपी और जेडीयू गठबंधन के बाद ये पहली बैठक है. बीजेपी लोकसभा चुनाव से पहले अपने सभी घटक दलों को एकत्रित करना चाहती है.

मीडिया खबरों के अनुसार, बीजेपी के महाभोज में उपेंद्र कुशवाहा ने शामिल होने से मना करते हुए कहा है कि ये एनडीए की मीटिंग नहीं है. इसमें अधिकतर जिला स्तर और राज्य की लीडरशिप शामिल होगी. उनका कहना है कि बीजेपी को एनडीए की बैठक बुलानी चाहिए, जैसे अमित शाह और पीएम मोदी बुलाते हैं. उनका गठबंधन स्टेट के साथ नहीं बल्कि केंद्र के साथ है. वो बिहार के अध्यक्ष से बात नहीं करते हैं.

हालांकि बिहार के नीतीश कुमार ने इस बैठक में शामिल होने की हामी भर दी है. नीतीश कुमार शाम को बीजेपी की बैठक में शामिल होंगे. इस बैठक में करीब एक हजार नेताओं के शामिल होने की संभावना है. इस बैठक में केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान सहित बीजेपी के तमाम सहयोगी दलों के नेता शामिल होंगे.

First published: 7 June 2018, 16:17 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी