Home » राजनीति » Robert Vadra can contest in election from Moradabad Lok Sabha constituency
 

UP मेंं बढ़ी सियासी हलचल, गांधी परिवार के दामाद यहां से लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 February 2019, 13:10 IST

2019 लोकसभा चुनाव से पहले यूपी में एक बार फिर सियासी हलचल तेज हो गई है. गांधी परिवार के दामाद रॉबर्ट वाड्रा की राजनीति में एंट्री हो सकती है और वह यूपी की मुरादाबाद सीट से चुनाव लड़ सकते हैं. दरअसल, मुरादाबाद में सड़कों के किनारे उनके चुनाव लड़ने को लेकर पोस्टर लगाए गए हैं.

यूपी के मुरादाबाद जिले में युवक कांग्रेस की तरफ से कुछ पोस्टर लगाए गए हैं. इन पोस्टरों में लिखा है, "रॉबर्ट वाड्रा जी, मुरादाबाद लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने के लिए आपका स्वागत है." इसके बाद से ही अब बातें होने लगी हैं कि क्या प्रियंका गांधी के बाद गांधी परिवार के एक और सदस्य की राजनीति में एंंट्री होगी?

 

बता दें कि एक दिन पहले ही वाड्रा ने फेसबुक पर एक पोस्ट लिखा था. इस पोस्ट में उन्होंने लिखा था, "मैं बड़े स्तर पर लोगों की सेवा करने के लिए तैयार हूं. महीनों और सालों तक लोगों के बीच काम करने के बाद मुझे ऐसा लगता है कि मुझे आम जनता के लिए बड़े स्तर पर कुछ करने की जरूरत है. खासकर यूपी में काम करने के बाद ऐसा लगा कि यहां काफी कुछ करना बाकी है. मेरे हिसाब से बीते कुछ सालों में सीखे गए अपने अनुभव को यूं ही बेकार होने देना सही नहीं है."

इसके बाद से ही यह अंदेशा लगाया जा रहा था कि उनकी भी राजनीति में एंंट्री हो सकती है. दरअसल कुछ दिन पहले ही कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रियंका गांधी को कांग्रेस का महासचिव बनाकर यूपी भेजा है. इसके बाद वह भी सक्रिय राजनीति में आ गई हैं. उन्हें पूर्वी उत्तर प्रदेश की कमान सौंपी गई है.

पढ़ें- Video: पुलवामा शहीदों की श्रद्धांजलि के मौके पर कांग्रेस नेताओं की बेशर्मी, किया डांस उड़ाए नोट

फिलहाल यूपी में कांग्रेस पार्टी ने अपनी जमीन बचाने के लिए पूरी ताकत झोंक दी है. प्रियंका गांधी के अलावा कांग्रेस ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को भी पश्चिमी यूपी की कमान सौंपी है. बता दें कि साल 2014 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी यूपी की 80 में से दो सीटों पर ही जीत हासिल कर पाई थी. इसमें रायबरेली और अमेठी की सीट थी. 

First published: 25 February 2019, 13:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी