Home » राजनीति » RSS-BJP can not scare us with their violence: Congress
 

कांग्रेस: भाजपा-आरएसएस की हिंसक प्रवृत्ति से नहीं डरेंगे

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 August 2017, 16:44 IST

कांग्रेस ने गुजरात में पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी के काफिले पर हुए हमले की निंदा करते हुए शनिवार को कहा कि पार्टी नाथूराम गोडसे के अनुयायियों की 'हिंसा और धमकी की प्रवृत्ति' से नहीं डरेगी.

वरिष्ठ कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने कहा कि उनकी पार्टी 130 साल पुरानी है और इसने कई उतार-चढ़ाव देखे हैं, लेकिन पार्टी के नेता इन हथकंडों से नहीं डरेंगे.

शर्मा ने कथित तौर पर गुजरात में राहुल की कार पर फेंका गया पत्थर दिखाते हुए कहा, "यह पत्थर किसी की जान ले सकता था. पुलिस क्या कर रही थी. मैं बता दूं कि राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी ऐसे हथकंडों से नहीं डरेंगे."

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी पर हमलावरों को बचाने का आरोप लगाया.

सुरजेवाला ने कहा, "हमने चार भाजपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ 'हत्या की कोशिश' की शिकायत दर्ज कराई है, लेकिन पुलिस ने अभी तक प्राथमिकी दर्ज नहीं की." उन्होंने कहा, "हम उन्हें बताना चाहते हैं कि 1948 में गोडसेवाद सफल नहीं हुआ और न ही अब होगा. हमेशा गांधीवाद की ही जीत हुई है और होगी."

गुजरात में बनासकांठा जिले में शुक्रवार को एक बाढ़ प्रभावित क्षेत्र के दौरे पर गए राहुल को काले झंडे लहरा रही और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समर्थन में नारेबाजी करती भीड़ का सामना करना पड़ा. उनकी कार पर पथराव भी किया गया, जिससे उनकी कार के शीशे टूट गए.

First published: 5 August 2017, 16:44 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी