Home » राजनीति » RSS Chief Mohan Bhagwat unfurled the tricolour at Palakkad school in Kerala on Independence day.
 

सरकारी रोक के बावजूद मोहन भागवत ने फहराया तिरंगा

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 August 2017, 15:48 IST

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत ने केरल में रोक के बाबजूद एक स्कूल में झंडा फहराया. भागवत ने 71वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सरकारी सहायता प्राप्त एक स्कूल में आयोजित कार्यक्रम में तिरंगा फहराया. पलक्कड़ के डीएम ने किसी राजनेता के झंडे फहराने पर रोक का आदेश जारी किया था. 

डीएम के आदेश के बाबजूद मोहन भागवत ने ऐसा किया. दरअसल स्थानीय जिला कलेक्टर और पुलिस ने कर्नाकेयमन स्कूल प्रबंधन से कहा था कि स्कूल राज्य से सहायता प्राप्त है इसलिए केवल जनता का प्रतिनिधि या स्कूल का प्रमुख ही तिरंगा फहरा सकता है, कोई राजनीतिक हस्ती नहीं.

बताया जा रहा है कि यह स्कूल आरएसएस समर्थकों का है और उन्होंने भागवत को भारत के स्वतंत्रता दिवस पर मुख्य अतिथि के तौर पर आमंत्रित किया था.

गौरतलब है कि भाजपा और आरएसएस पिछले काफी समय से केरल में अपनी पैठ बनाने को जुटी हैं. केरल में संघ और कम्यूनिस्ट कार्यकर्ताओं के बीच आए दिन हिसंक झड़पें होती रहती हैं और इन झड़पों मे कई लोगों की जान जा चुकी है. पिछले कुछ समय से इनके बीच संघर्ष की ख़बरों में बढोतरी हुई है. आपको बता दें कि इस समय केरल में लेप्ट पार्टी की सरकार है.

First published: 15 August 2017, 15:48 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी