Home » राजनीति » RSS leader Indresh Kumar says Kashmir separatist Mirwaiz must go to Pakistan.
 

'पाक के जीतने पर ख़ुशी मनाने वाले मीरवाइज़ जाएं पाकिस्तान'

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 June 2017, 17:31 IST

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के नेता इंद्रेश कुमार ने कश्मीर के अलगाववादी नेता मीरवाइज उमर फारूक को पाकिस्तान जाने की सलाह दी है. चैंपियंस ट्रॉफी में पाकिस्तान के फाइनल में पहुंचने पर हुर्रियत कॉन्फ्रेंस के नरमपंथी धड़े के नेता मीरवाइज उमर फारूक ने खुशी जाहिर की थी.

इंद्रेश कुमार ने पाकिस्तान के चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पहुंचने पर मीरवाइज के ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए ये बात कही. उन्होंने मीरवाइज की इस हरकत पर दुख जताया.

आरएसएस नेता इंद्रेश कुमार का कहना है कि मीरवाइज दिल और दिमाग से पाकिस्तानी हैं, इसलिए उन्हें पाकिस्तान चले जाना चाहिए. बुधवार को हुर्रियत कॉन्फ्रेेंस के नरमपंथी धड़े के नेता मीरवाइज ने ट्वीट कर पाकिस्तान के खेल की तारीफ की थी और फाइनल में पहुंचने के लिए पाकिस्तान की टीम को बधाई दी.

हुर्रियत फोरम के चेयरमैन उमर फारूक ने पाकिस्तान की इंग्लैंड पर जीत के बाद अपने ट्वीट में लिखा, "जैसे ही हम तारावीह (नमाज़) खत्म कर रहे थे, हमें पटाखे फूटने की आवाज सुनी, टीम ने बहुत अच्छा खेला पाकिस्तान. फाइनल के लिए शुभकामनाएं."

चैंपियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल में पाकिस्तान ने इंग्लैंड को 8 विकेट से हराया. टॉस हारने के बाद इंग्लैंड की पूरी टीम 49.5 ओवर में महज 211 रनों के स्कोर पर ही सिमट गई. जवाब में पाकिस्तान ने 212 रनों के लक्ष्य को ओपनर फखर जमां और अजहर अली के शानदार अर्धशतकों की मदद से दो विकेट खोकर 37.1 ओवर में ही हासिल कर लिया.

First published: 15 June 2017, 17:31 IST
 
अगली कहानी