Home » राजनीति » samajwadi party mla abdullah azam controversial statements in rampur?
 

सपा का बीजेपी पर वार, कहा- मुसलमानों के पास 2 विकल्प, BJP में शामिल हों या धर्म बदलें

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 March 2019, 14:10 IST

समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता और यूपी के पूर्व कैबिनेट मंत्री आजम खान की मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी का उर्दू गेट जिला प्रशासन ने गिरा दिया है. गेट ध्वस्त किए जाने के बाद सपा विधायक अब्दुल्ला आजम ने कहा कि गेट इसलिए तोड़ा गया क्योंकि इस गेट का नाम उर्दू गेट था. उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार को उर्दू अल्फाज और मुसलमानों से नफरत है. ये कार्रवाई लोकसभा चुनाव में बीजेपी को लाभ पहुंचाने के लिए की गई है. तैयारी तो यह थी कि रामपुर में दंगा भड़का कर पूरे देश में इसका सियासी लाभ लिया जाए.

बुधवार को सपा कार्यालय में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस कर अब्दुल्ला आजम ने कहा कि इस गेट को पूरे योजनाबद्ध तरीके से गिराया गया है. उर्दू गेट की वजह से खनन के वाहन स्वार रोड पर नहीं आ पाते थे. इस वजह से अधिकारियों की कमाई बंद हो गई थी. उनके मुताबिक, अधिकारियों ने अपनी जेब गरम करने के लिए गेट गिरवाया है.

सपा विधायक ने कहा, "पूरे देश में मुसलमानों को दूसरे देश का नागरिक समझा जा रहा है. अब मुसलमानों के पास दो ही विकल्प बचा है, या तो वह भाजपा में शामिल हो जाएं या अपना धर्म बदल लें."

आजम खान ने संभावना जताई कि आने वाले दिनों में आंबेडकर गेट और बाबा साहब की प्रतिमा भी गिराई जा सकती है. उन्होंने कहा कि पूरे जिले में मुस्लिम मतदाताओं का नाम मतदाता सूची से गायब किया जा रहा है. ऐसे में लोकसभा का चुनाव भी निष्पक्ष तरीके से संपन्न हो पाना भी संभव नहीं लग रहा है. 

First published: 7 March 2019, 14:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी