Home » राजनीति » Sanjay Dutt expected to join BJP Rashtriya Samaj Paksha next month
 

जल्द इस पार्टी में शामिल होने जा रहे हैं संजय दत्त, महाराष्ट्र के मंत्री ने किया बड़ा दावा

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 August 2019, 12:36 IST

राष्ट्रीय समाज पक्ष के अध्यक्ष और महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री महादेव जानकर का कहना है कि बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त 25 सितंबर को उनकी पार्टी में शामिल होंगे. राष्ट्रीय समाज पक्ष महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी की सहयोगी है. जानकर ने ग्रामीण विकास मंत्री पंकजा मुंडे की उपस्थिति में पार्टी के 16 वें स्थापना दिवस समारोह में यह बात कही.

उन्होंने कहा आरएसपी जो मुख्य रूप से धनगर या चरवाहा समुदाय का प्रतिनिधित्व करती है, अपना विस्तार करना चाहती है. एक रिपोर्ट के अनुसार उन्होंने कहा" हमने अपनी पार्टी का विस्तार करने के लिए फिल्म क्षेत्र में काम करना शुरू कर दिया है." समाचार एजेंसी के हवाले से कहा गया है कि अभिनेता संजय दत्त भी 25 सितंबर को राष्ट्रीय समाज पार्टी में शामिल हो रहे हैं.

मंत्री ने एक वीडियो क्लिप भी चलाई जिसमें दत्त ने कहा: “मैं आरएसपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष महादेव जनकर, मेरे दोस्त और मेरे भाई को बधाई देता हूं. अगर मैं यहां होता तो मैं आ जाता''. जानकर ने शिवाजी पार्क में एक रैली में कहा, "अभी-अभी आपने बिग बॉस ... बड़े भाई की बाइट्स सुनी. संजय दत्त ने आरएसपी में शामिल होने के लिए 25 सितंबर का दिन तय किया है. वह दुबई आज में हैं. अगर वह मुंबई में होते, तो वह हमसे जरूर जुड़ते.”

उन्होंने यह भी मांग की कि भाजपा राज्य विधानसभा चुनावों में अपनी पार्टी के लिए कम से कम 14 सीटें आवंटित करे. पशुपालन, डेयरी विकास और मत्स्य पालन मंत्री ने आरएसपी की मांगों पर भाजपा पर दबाव बनाने के लिए धनगर समुदाय की ताकत पर प्रकाश डाला.

2009 में संजय दत्त लखनऊ लोकसभा क्षेत्र के लिए समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार थे, लेकिन अदालत द्वारा शस्त्र अधिनियम के तहत उनकी सजा को निलंबित करने से इनकार करने के बाद उन्हें वापस लेने के लिए मजबूर किया गया था. दत्त को 2007 में एके -56 राइफल और पिस्टल के अवैध कब्जे का दोषी पाए जाने के बाद 2007 में मुंबई में 1993 के सिलसिलेवार बम धमाकों में शामिल लोगों से पांच साल की सजा हुई थी.

उन्हें 1 मई 2016 को रिहा किया गया था. संजय दत्त के पिता सुनील दत्त ने पांच बार कांग्रेस नेता के रूप में मुंबई उत्तर पश्चिम निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया था. उनकी बहन प्रिया दत्त लोकसभा चुनावों में मुंबई उत्तर पश्चिम निर्वाचन क्षेत्र से कांग्रेस की उम्मीदवार थीं.

पूर्व पीएम मनमोहन सिंह की SPG सुरक्षा हटाई गई, जानिए क्यों लिया गया ये फैसला

First published: 26 August 2019, 12:36 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी