Home » राजनीति » Police stopped O Paneerselvam's supporters while they were on the way to Golden Bay resort
 

शशिकला खेमे ने पलानीस्वामी को बनाया AIADMK विधायक दल का नेता

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 February 2017, 16:10 IST
(ट्विटर)

तमिलनाडु में सियासी उठापटक खत्म होने का नाम नहीं ले रही है. आय से ज्यादा संपत्ति के मामले में शशिकला के दोषी करार दिए जाने के बाद एआईएडीएमके विधायकों की चेन्नई के गोल्डन बे रिजॉर्ट में बैठक हुई. शशिकला खेमे ने ईके पलानीस्वामी को अपना नया नेता चुना है.

शशिकला के करीबी माने जाने वाले पांच बार के विधायक पलानीस्वामी सलेम जिले के कद्दावर नेता हैं. अभी उनके पास राजमार्ग, लोक निमार्ण और लघु बंदरगाह विभाग है. वह जयललिता सरकार में भी मंत्री थे. 

'अम्मा की सरकार का गठन'

सुप्रीम कोर्ट ने दो दशक पुराने मामले में शशिकला समेत तीन अभियुक्तों कोे चार साल कैद और 10 करोड़ के जुर्माने की सजा सुनाई है. दोपहर में बैठक के बाद पलानीस्वामी ने कहा कि हमने ‘अम्मा की सरकार’ का गठन करने का दावा करते हुए एक पत्र राज्यपाल को भेजा है. 

इस बीच पुलिस ने पन्नीरसेल्वम के समर्थकों को गोल्डन बे रिजॉर्ट की तरफ जाते वक्त रोक दिया. सियासी संकट के दौरान शशिकला ने अपने समर्थक 129 विधायकों को कई दिन इसी रिजॉर्ट में रोका हुआ है.

पन्नीरसेल्वम पार्टी से निकाले गए

इस बीच कार्यवाहक सीएम ओ पन्नीरसेल्वम ने विधायकों और मंत्रियों से अपील की है कि सभी लोग दोबारा आकर अपना कामकाज संभालें. सब वापस आकर अपना काम संभालें. हालांकि शशिकला खेमा इसके लिए तैयार नहीं है. पन्नीरसेल्वम को पार्टी से भी निकाल दिया गया है. शशिकला ने विधायक दल का नेता चुनने के लिए पार्टी विधायकों के साथ आपात बैठक बुलाई

1991-1996 के बीच जयललिता के मुख्यमंत्री रहते वक्त आय से ज्यादा 66 करोड़ रुपये की संपत्ति अर्जित करने के मामले में  सितंबर 2014 में बेंगलुरु की स्पेशल कोर्ट ने जयललिता, शशिकला और उनके दो रिश्तेदारों को चार साल की सजा और 100 करोड़ रुपये का जुर्माना ठोका था. 

इस मामले में शशिशकला को उकसाने और साजिश रचने का दोषी करार दिया गया था. लेकिन मई, 2015 में कर्नाटक हाईकोर्ट ने जयललिता और शशिकला समेत सभी को बरी कर दिया था. मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट ने हाईकोर्ट के फैसले को पलटते हुए ट्रायल कोर्ट के फैसले को सही ठहराया है.

First published: 14 February 2017, 16:25 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी