Home » राजनीति » Sasikala: Panneerselvam colluded with DMK which Amma fought against
 

'अम्मा' के वफ़ादार को 'चिनम्मा' ने बताया गद्दार, 131 विधायकों के समर्थन का दावा

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 February 2017, 16:31 IST
(फाइल फोटो)

तमिलनाडु में अम्मा की विरासत पर कब्जे के लिए एआईएडीएमके में दो फाड़ साफ़ नजर आ रहा है. जहां एक ओर इस्तीफा देने के बाद कार्यवाहक मुख्यमंत्री ओ पन्नीरसेल्वम ने कहा है कि वह सदन में अपना बहुमत साबित करेंगे, वहीं दूसरी ओर विधायक दल की नई नेता शशिकला नटराजन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए अपना दावा ठोका है.

चेन्नई में शशिकला धड़े ने 131 विधायकों के समर्थन का दावा किया है. गौरतलब है कि राज्य में 234 विधानसभा सीटें हैं और बहुमत के लिए 137 विधायकों का समर्थन जरूरी है. वहीं उनके दावे के उलट पन्नीरसेल्वम खेमा भी तकरीबन 50 विधायकों के समर्थन का दावा कर रहा है.

'पन्नीरसेल्वम ने डीएमके से हाथ मिलाया'

चेन्नई में लगातार राजनीतिक घटनाक्रम बदल रहा है. सूत्रों के हवाले से खबर है कि शशिकला ने पार्टी में विभाजन की संभावना को देखते हुए अपने समर्थक 130 विधायकों को तीन बसों में बिठाकर गुप्त जगह पर भेज दिया है. 

इस बीच तमिलनाडु के राज्यपाल विद्यासागर राव ने भी राज्य के हालात पर अपनी रिपोर्ट केंद्र सरकार को भेज दी है. पन्नीरसेल्वम की प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद पार्टी महासचिव शशिकला ने विधायकों की बैठक बुलाई. 

शशिकला ने अपने 11 मिनट के संबोधन में विधायकों से उनका साथ देने की अपील की. शशिकला ने कहा, "जो कुछ हो रहा है वह गद्दारों की साजिश हैं. आप उन गद्दारों के पीछे नहीं जाएं, हम सबको साथ रहना चाहिए. अम्मा के रास्ते पर चलने से हमें कोई नहीं रोक सकता." 

शशिकला ने पन्नीरसेल्वम पर विपक्षी डीएमके से मिलीभगत का आरोप लगाते हुए कहा, "गद्दारी और धोखाधड़ी बर्दाश्त नहीं है. इसका उन्हें जवाब मिलेगा. जिस पार्टी के खिलाफ अम्मा ने लड़ाई लड़ी, पन्नीरसेल्वम आज उससे मिल गए हैं. पन्नीरसेल्वम के आगे पार्टी कभी नहीं झुकेगी." 

शशिकला ने साथ ही कहा कि अम्मा के निधन के बाद समर्थकों ने मुझसे उसी वक्त जिम्मेदारी लेने को कहा था, लेकिन बेहद दुखी होने की वजह से मैं तब ऐसा नहीं कर सकी थी. शशिकला ने कहा, "पार्टी महासचिव होने के नाते मेरी जिम्मेदारी है कि पन्नीरसेल्वम ने जो गड़बड़ियां की हैं, उसको खत्म करूं. सीएम के क्रियाकलाप का मुझे अंदाजा है. वह पूरी तरह विपक्ष से मिल गए हैं." 

First published: 8 February 2017, 16:31 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी