Home » राजनीति » SC dismisses plea filed by Delhi CM Arvind Kejriwal seeking a stay on the criminal defamation case filed by Arun Jaitley
 

जेटली मामले में केजरीवाल को झटका, चलता रहेगा आपराधिक मानहानि का केस

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 November 2016, 14:24 IST
(पीटीआई)

अरुण जेटली मानहानि मामले में सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल की याचिका खारिज कर दी है. सुप्रीम कोर्ट ने साफ कर दिया है कि फाइनेंस मिनिस्टर अरुण जेटली द्वारा उनके खिलाफ पटियाला हाउस कोर्ट में दायर आपराधिक मानहानि का केस चलता रहेगा. केजरीवाल ने आपराधिक मानहानि मामले में निचली अदालत की कार्रवाई पर रोक लगाने की अपील की थी, जिसे सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया है.

हाईकोर्ट से भी नहीं मिली थी राहत

इससे पहले 19 अक्टूबर को अरुण जेटली द्वारा दाखिल आपराधिक मानहानि के मामले में निचली अदालत की कार्रवाई पर रोक लगाने की केजरीवाल की याचिका को हाइकोर्ट ने भी खारिज कर दिया था.

केजरीवाल ने हाईकोर्ट में दायर याचिका में कहा था कि एक साथ दो मामले चलने की वजह से आपराधिक कार्रवाई पर रोक लगाई जाए. हाईकोर्ट में भी जेटली ने सिविल मानहानि का मामला दाखिल किया है.

गौरतलब है कि अरविंद केजरीवाल ने अरुण जेटली पर दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) कथित तौर पर भ्रष्टाचार में शामिल होने का आरोप लगाया था. जेटली 13 साल तक डीडीसीए के अध्यक्ष रहे थे और 2013 में उन्होंने इसे छोड़ा था.

जेटली ने इन आरोपों को खारिज कर दिया था और अरविंद केजरीवाल समेत पांच दूसरे आप नेताओं के खिलाफ पटियाला हाउस कोर्ट में क्रिमिनल और दिल्ली हाईकोर्ट में सिविल केस दायर किया था.

First published: 22 November 2016, 14:24 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी