Home » राजनीति » Senior SP leader Azam Khan's controversial statement on Indian Army
 

आज़म ख़ान का इंडियन आर्मी पर आपत्तिजनक बयान

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 June 2017, 13:28 IST
आज़म ख़ान/ फाइल फोटो

अपने बयानों को लेकर अक्सर विवादों में रहने वाले समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान ने भारतीय सेना पर आपत्तिजनक बयान दिया है. अपने निर्वाचन क्षेत्र रामपुर में एक कार्यक्रम के दौरान आजम ने सेना पर संगीन आरोप लगाते हुए कुछ ऐसा कह डाला, जिससे सियासत गरमा गई है.

आजम खान ने रामपुर में कथित तौर पर कहा कि सेना बलात्कार के मामलों में भी शामिल रहती है. नीचे आज़म ख़ान के बयान का वीडियो लिंक आप सुन सकते हैं.

सपा प्रवक्ता की नसीहत

आजम के बयान का वीडियो मीडिया में सामने आने के बाद विवाद गहरा गया है. मामला सेना से जुड़ा होने के कारण सपा के नेता भी चुप्पी साधे हुए हैं. इस बीच सपा के प्रवक्ता दीपक मिश्रा ने आजम को नसीहत देते हुए कहा है कि उन्हें ऐसे बयानों से बचना चाहिए. सपा प्रवक्ता ने कहा, "इस तरह के बयानों से सेना का मनोबल कमजोर होता है, आज़म जैसे बड़े नेताओं को इस तरह के बयान नहीं देने चाहिए." 

गौरतलब है कि इससे पहले बुलंदशहर गैंगरेप को लेकर भी आजम ने विवादित बयान दिया था. उन्होंने आशंका जताई थी कि वारदात के पीछे सियासी साजिश हो सकती है. इस मामले में पीड़ित की अपील के बाद सुप्रीम कोर्ट ने आज़म को अदालत में हाजिर होने और माफ़ी मांगने को कहा था. विवाद के तूल पकड़ने के बाद आज़म ने बिना शर्त माफी मांग ली थी.

First published: 28 June 2017, 13:28 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी