Home » राजनीति » sharad yadav call a meeting of upset jdu leadres with Nitish Kumar’s decision.
 

बिखर सकती है JDU, शरद यादव के घर नाराज़ नेताओं की बैठक

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 July 2017, 16:54 IST

नीतीश कुमार ने गुरुवार को छठी बार बिहार के सीएम पद की शपथ ली. राजभवन में सुबह दस बजे राज्यपाल केसरी नाथ त्रिपाठी ने नीतीश को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. नीतीश कुमार के भाजपा के साथ जाकर सरकार बनाने के बाद जेडीयू टूट के कगार पर पहुंच चुका है. जेडीयू के कई सीनियर नेता इस मामले में उनसे नाराज़ चल रहे हैं.

नीतीश कुमार के शपथ ग्रहण समारोह में जदयू के वरिष्‍ठ नेता शरद यादव ने दूरी बनाई. नीतीश कुमार के एनडीए में जाने से शरद यादव नाराज बताए जा रहे हैं. शरद यादव ने दिल्ली में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की. इस बीच उनके घर पर नीतीश से नाराज जेडीयू नेताओं की एक बैठक है.

इसमें भाजपा के साथ सरकार बनाने का विरोध करने वाले नेता अली अनवर और विरेंद्र कुमार सहित कई नाराज नेता शामिल हो रहे हैं. दरअसल शपथ ग्रहण से पहले जेडीयू के राज्यसभा सांसद अली अनवर ने नीतीश कुमार के फैसले पर सवाल उठाए हैं.

उन्होंने कहा, "नीतीश कुमार भले ही अपनी अंतरात्मा की आवाज़ सुनकर भाजपा के साथ सरकार बना रहे हैं, लेकिन मेरी अंतरात्मा इस बात को नहीं मानती है. अगर मुझे अपनी बात कहने का मौका मिलेगा, तो मैं पार्टी के मंच पर अपनी बात जरूर रखूंगा."

अली अनवर बोले कि पिछले काफी दिनों से भाजपा के साथ जाने के संकेत मिल रहे थे, 23 जुलाई को नेशनल काउंसिल की बैठक होनी थी, लेकिन रद्द कर दी गई. अगर मैं बैठक में होता तो इस बात को जरूर सामने रखता. आपको बता दें कि जेडीयू में 5 मुस्लिम विधायक हैं, तो वहीं 11 विधायक यादव समुदाय से हैं.

First published: 27 July 2017, 16:54 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी