Home » राजनीति » Shashi Tharoor responds to go to Pakistan slogans, his says,Who has given them the right to decide that I am not a Hindu
 

शशि थरुर ने हिंदुत्व को लेकर दिया एक और विवादित बयान, तालिबान से की तुलना

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 July 2018, 11:52 IST
(ANI)

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने एक बार फिर से बीजेपी पर हमला बोला है. थरूर ने कहा है कि बीजेपी के लोग कह रहे हैं कि मैं पाकिस्तान चला जाऊं, उनको ये अधिकार किसने दे दिया कि वो तय करें कि मैं हिंदू नहीं हूं. क्या मुझे देश में रहने का अधिकार नहीं है.

बता दें कि इससे पहले थरूर ने देश के हिंदू पाकिस्तान बनने वाला बयान दिया था. थरूर ने कहा था कि 'उनका लिखा नया संविधान हिंदू राष्ट्र के सिद्धांतों पर आधारित होगा जो अल्पसंख्यकों के समानता के अधिकार को खत्म कर देगा और देश को हिंदू पाकिस्तान बना देगा. उनके इस बयान को लेकर बीजेपी ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की थी.

मीडिया खबरों के अनुसार, सोमवार को थरूर के निर्वाचन क्षेत्र तिरुवनंतपुरम स्थित उनके ऑफिस में कुछ उपद्रवियों ने जमकर तोड़फोड़ की. थरूर के खिलाफ नारेबाजी की. इसको लेकर थरूर ने बुधवार को ट्वीट कर कहा कि उन लोगों ने ऑफिस पर हमला किया और नारेबाजी कर रहे थे. उन्होंने मुझझे कहा कि मैं पाकिस्तान चला जाऊं. उनको ये तय करने का अधिकार किसने दे दिया कि मैं हिंदू नहीं हूं. वो कौन लोग हैं जो ये कह रहे हैं कि मुझे देश में रहने का अधिकार नहीं है. क्या हिंदू धर्म में भी तालिबानी हरकतें शुरू हो गई हैं.

आपको बता दें कि सोमवार को कुछ लोगों ने थरूर के निर्वाचन क्षेत्र तिरुवनंतपुरम स्थित उनके ऑफिस में तोड़फोड़ कर दी. उनके ऑफिस की दीवारों पर काला ऑयल फेंक दिया. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा था कि 'लोग अपनी समस्याएं लेकर आते हैं लेकिन आप उन्हें डराकर भगा देते हैं. क्या ये सही है. क्या आप देश में यही होना चाहते हैं. जहां तक मैं जानता हूं कि यह हिंदुत्व नहीं है'.

ये भी पढ़ें-  2019 में BJP जीती तो 'हिन्दू पाकिस्तान' बन जायेगा देश- शशि थरूर

First published: 18 July 2018, 11:44 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी