Home » राजनीति » Shatrughan sinha appreciate modi note ban decision
 

नोटबंदी को शत्रुघ्न सिन्हा का समर्थन, कहा- सही समय पर सही निर्णय

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 November 2016, 14:33 IST
(एजेंसी)

नोटबंदी के मामले में विपक्ष की आलोचना झेल रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस बात से राहत जरूर मिलेगी कि अक्सर सरकार की आलोचना करने वाले पटना से लोकसभा के सांसद और अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा ने उनके इस फैसले का स्वागत करते हुए इसे साहसिक कदम बताया है.

हालांकि इसके साथ ही सिन्हा ने नोटबंदी की घोषणा के बाद जनता की परेशानी को देखते हुए निराशा भी जाहिर की है.

शत्रुघ्न सिन्हा ने शुक्रवार को लगातार कई ट्वीट कर नोटबंदी के मामले को लेकर प्रधानमंत्री की तारीफ करते हुए लिखा, "मैं अपने तेज-तर्रार हीरो प्रधानमंत्री का सम्मान करता हूं. काले धन पर अंकुश लगाने के लिए प्रधानमंत्री ने सही समय पर सही निर्णय लिया है. काले धन पर अंकुश के लिए उनके द्वारा उठाया गया यह साहसिक और बुद्धिमत्तापूर्ण कदम है."

उन्होंने अपने एक अन्य ट्वीट में लिखा, "मैं अपने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक बार फिर बधाई देता हूं और उन्हें सलाम करता हूं. हालांकि, मैं अपनी टीम में शामिल कुछ लोगों द्वारा योजना के कुप्रबंधन से निराश हूं."

उसके आगे सिन्हा कहते हैं, "हम लोगों को आम आदमी को बिना नुकसान पहुंचाए एक योजना को कैसे लागू किया जाए, इसके लिए तैयार होना चाहिए था. हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि हमारे जो मतदाता हैं, उनमें ज्यादातर गरीब हैं."

नोटबंदी पर इशारों-इशारों में तंज कसते हुए शत्रुघ्न सिन्हा ने लिखा, "राहत की घोषणाएं अब की गई हैं, जबकि इसे पहले दिन ही घोषित किया जाना चाहिए था. इसे गरीबों की जान की कीमत पर नहीं घोषित किया जाना चाहिए था. इसके लिए प्रधानमंत्री को दोषी नहीं ठहराया जा सकता, लेकिन जवाबदेही तय की जानी चाहिए कि हममें से आखिर कौन है, जिनकी वजह से यह अराजकता की स्थिति है."

अपने आखिरी ट्वीट में सिन्हा ने लिखा, "एक और तथ्य है. हमारी माताओं और बहनों द्वारा घरों में जमा किए गए पैसे को काले धन, आतंकवाद, नशीली दवाओं से नहीं जोड़ा जा सकता. ये परिवार के भविष्य के लिए जमा किए गए पैसे हैं."

First published: 18 November 2016, 14:33 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी