Home » राजनीति » Shiv Sena MP Ravindra Gaikwad said won't apologise Air India staff first apologise
 

शिवसेना सांसद गायकवाड़ की गुंडागर्दी जारी, एयर इंडिया की फ्लाइट से जाने पर अड़े

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 March 2017, 11:50 IST
(फाइल फोटो)

महाराष्ट्र के उस्मानाबाद से शिवसेना सांसद रवींद्र गायकवाड़ की गुंडागर्दी ख़त्म होती नहीं नजर आ रही है. एयर इंडिया ने गायकवाड़ को ब्लैक लिस्ट में शामिल किया है. इसके बावजूद गायकवाड़ अब भी एयर इंडिया से ही विमान यात्रा पर अड़े हैं.

मीडिया से बातचीत में सांसद रवींद्र गायकवाड़ ने एक बार फिर माफी मांगने से इनकार कर दिया. गायकवाड़ ने समाचार एजेंसी एएनआई से कहा, "मैं माफ़ी नहीं मानूंगा. मुझे क्यों माफी मांगनी चाहिए. पहले उनसे (एयर इंडिया के कर्मचारी) माफी मांगने को कहो फिर मैं सोचूंगा." 

यही नहीं गायकवाड़ एयर इंडिया की फ्लाइट से जाने पर अड़े हुए हैं. उन्होंने कहा, "शाम को सवा चार बजे दिल्ली से पुणे के लिए एयर इंडिया की फ्लाइट है और मैं उसी से जाऊंगा." 

एयर इंडिया ने किया ब्लैक लिस्टेड

गुरुवार की घटना के बाद शिवसेना सांसद रवींद्र गायकवाड़ को एयर इंडिया ने ब्लैक लिस्ट कर दिया था. उनके ख़िलाफ़ पहले ही एफआईआर दर्ज हो चुकी है. शिवसेना ने अपने सांसद से इस मामले में सफ़ाई मांगी है. रवींद्र गायकवाड़ पर आरोप है कि उन्होंने गुरुवार को दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशल एयरपोर्ट पर एयर इंडिया के 60 साल के बुज़ुर्ग कर्मचारी को 25 बार चप्पल से मारा, उनका चश्मा तोड़ दिया. 

एफआईए (फेडरेशन ऑफ इंडियन एयरलाइंस) के डायरेक्टर उज्ज्वल डे ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया है कि सांसद पर उनकी तरफ से बैन नहीं लगाया गया है. उज्ज्वल डे ने कहा, "हमारे पास किसी पर बैन लगाने का अधिकार नहीं है. एयर इंडिया किसी भी तरह से एफआईए का हिस्सा नहीं है." एफआईए में जेट एयरवेज़, इंडिगो, स्पाइस जेट और गो एयर शामिल हैं.

क्या है पूरा मामला?

एयर इंडिया के विमान में यात्रा के दौरान मनमुताबिक विंडो सीट न मिलने पर एक सांसद को इतना गुस्सा आया कि उन्होंने केबिन क्रू मेंबर की चप्पलों से पिटाई कर दी. इसके बाद उन्होंने इस बात को कबूलते हुए कहा कि उन्होंने कोई गलती नहीं की है, एयर इंडिया उनसे माफी मांगे.

महाराष्ट्र की उस्मानाबाद सीट से शिवसेना के सांसद रवींद्र गायकवाड़ ने एयर इंडिया के कर्मचारी को सैंडल से मारने की बात भी कबूली है. उन्होंने विमान सेवा कर्मचारी की पिटाई के सवाल पर जवाब देते हुए कहा कि हां, मैंने स्टाफ को पीटा, एक बार नहीं 25 बार चप्पल से एयर इंडिया स्टाफ की पिटाई की.

उन्होंने कहा कि विमान के स्टाफ ने उनके साथ दुर्व्यवहार किया और फिर बदतमीजी की. सांसद गायकवाड़ का आरोप है कि बृहस्पतिवार को वे पुणे से दिल्ली जाने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट से यात्रा कर रहे थे. उन्होंने बिजनेस क्लास की टिकट ली थी लेकिन उन्हें इकोनॉमी क्लास में बैठने को कहा गया.

इसके बाद जब उन्होंने विंडो सीट देने के लिए कहा तो उन्हें सीट नहीं मिली और वे गुस्से में आ गए और स्टाफ को 25 बार चप्पल से पीटा. इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि मैं सांसद हूं तो क्या गालियां खाऊं. मैं शिवसेना का सांसद हूं, भाजपा का नहीं जो पिटाई खाता रहूं.

एयर इंडिया ने इस मामले में जांच टीम गठित कर जांच के आदेश दे दिए हैं. जांच रिपोर्ट आने के बाद पीड़ित कर्मचारी सुकुमार और एयर इंडिया की ओर से आरोपी सांसद के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई है. बताया जा रहा है सांसद विमान में पसंद की सीट न मिलने पर नाराज हुए थे.

First published: 24 March 2017, 11:50 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी