Home » राजनीति » Shiv Sena said- Like Maharashtra, major political earthquake can come in Goa too
 

शिवसेना बोली- महाराष्ट्र की तरह गोवा में भी आ सकता है बड़ा राजनीतिक भूचाल

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 November 2019, 17:17 IST

शिवसेना सांसद संजय राउत ने शुक्रवार को कहा कि महाराष्ट्र के बाद गोवा में भी कोई 'चमत्कार' हो सकता है और सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को जल्द ही भूचाल का सामना करना पड़ सकता है. वहीं, गोवा में शासन कर रही भाजपा ने राउत के दावे को 'कपोल कल्पना' कह कर खारिज कर दिया. राउत ने संवाददाताओं से कहा, "गोवा फॉरवर्ड पार्टी प्रमुख विजय सरदेसाई सहित करीब चार विधायक शिवसेना के संपर्क में हैं. कांग्रेस सहित कई पार्टियों के साथ मिलकर राज्य में हम एक अलग मोर्चा बनाने की योजना बना रहे हैं. हमें आशा है कि गोवा में जल्द ही कोई 'चमत्कार' होगा."

शिवसेना के नेता का यह बयान शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे द्वारा महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री पद संभालने के ठीक एक दिन बाद आया है. दिलचस्प बात यह है कि सरदेसाई ने बार-बार जोर देकर कहा है कि उनकी पार्टी गोवा में भाजपा नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार का विरोध करती है, लेकिन उनकी पार्टी अखिल भारतीय स्तर पर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) का हिस्सा बनी हुई है. इस साल मार्च में मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद प्रमोद सावंत के मुख्यमंत्री का पदभार संभालने के तुरंत बाद सरदेसाई को उपमुख्यमंत्री पद से बर्खास्त कर दिया गया था.

गोवा के पूर्व उपमुख्यमंत्री सरदेसाई ने कहा, "हम महाराष्ट्र को गोवा में भी दोहराने की कोशिश में हैं. हम क्षेत्रीय पार्टी हैं. हमारी राय है कि महाराष्ट्र में जो हुआ है, उसका भारत में कहीं और भी अनुकरण किया जाना चाहिए। हम एक शक्तिशाली मोर्चा बनाने के लिए शिवसेना, राकांपा और अन्य दलों के साथ गठजोड़ करेंगे." इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि वह राकांपा सुप्रीमो शरद पवार का बहुत सम्मान करते हैं, जिन्होंने महाराष्ट्र गठबंधन में 'चुंबक' का काम किया.

वहीं राउत के अलग मोर्चे के गठन के बयान पर कांग्रेस प्रवक्ता ट्रेजानो डीमेलो ने कहा, "आज के दौर में कोई भी मोर्चा नहीं है. वह किसी विधायी मोर्चा के बारे में बात कर रहे हैं, किसी राजनीतिक मोर्चा के बारे में?" कांग्रेस के प्रवक्ता ने आगे कहा कि सरदेसाई की गोवा फॉरवर्ड पार्टी उन्हीं पार्टियों में से एक है, जिसकी वजह से गोवा में भाजपा की सरकार बनी थी. वहीं उपमुख्यमंत्री मनोहर अजगांवकर ने पणजी में संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि भाजपा गठबंधन की सरकार गोवा में अपने पांच साल का कार्यकाल जरूर पूरा करेगी.

गोडसे को देशभक्त कहने पर लोकसभा में प्रज्ञा ठाकुर ने मांगी माफ़ी, कहा- मुझे भी आतंकी कहा गया

अजगांवकर ने कहा, "संजय राउत को विजय सरदेसाई के साथ बिल्कुल गठबंधन करना चाहिए और चुनाव के लिए भी तैयार रहना चाहिए. तब उन्हें अहसास होगा कि गोवा की जनता आखिर क्या चाहती है." उन्होंने आगे कहा, "गोवा में भाजपा की सरकार काफी मजबूत है और वह शासन में अपने पांच साल पूरे करेगी। संजय राउत सिर्फ सपना देख रहे हैं."

First published: 29 November 2019, 17:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी