Home » राजनीति » Shiv Sena slams Navjot Singh Sidhu for hugging Pakistan army chief and attend imran khan pm
 

सिद्धू मेंढक की तरह छलांग लगाते हुए पाकिस्तान गए और खाया गोबर: शिवसेना

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 August 2018, 17:25 IST

जाब के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू पर शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना में करारा हमला बोला है, सिद्धू की पाकिस्तान जाने पर कड़ी आलोचना की है. सामना में उनकी पाकिस्तान के आर्मी चीफ क़मर जावेद बाजवा से गले मिलने पर कड़ा ऐतराज जताया गया है.

सामना के संपादकीय में कहा गया," बाजवा ने भारत के 15 सैनिकों की जम्मू-कश्मीर में जान ले ली है. इसमें मेजर कस्तूब राणे भी हैं. उनको सिद्धू ने गले लगाया. ये एक बेशर्मी वाला काम था." कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की प्रति सहानुभूति जताते हुए ऐसे नेताओं की वजह से उनको शर्मींदगी का सामना करना पड़ता है. 

'सिद्धू का मेंढ़क!' नाम से लिखे सामना के इस संपादकीय में लिखा गया है बोल बचन नवजोत सिंह सिद्धू ने पाकिस्तान में जाकर गोबर खाया और उसकी छीटें कांग्रेस अध्यक्ष पर पड़ रही हैंसामना में आगे लिखा है कि शशि थरुर और मणिशंकर अय्यर के निंदनीय बयानों की वजह से वो परेशानी में पड़ते हैं. ये ही काम सिद्धू के मामले में भी हुआ है. इस वजह से राहुल पर सवाल उठ रहे हैं. 

सिद्धू पर तीखा हमला करते हुए सामना में लिखा गया है, "घर का ही कोई विवाह समारोह हो, ऐसा समझकर वे उस समारोह में शामिल हुए. पाकिस्तान के सेना प्रमुख से वे प्रेम से जब गले मिले तब नवजोत का चेहरा खुशी से दमक रहा था. ये तस्वीर ऐसी दिखाई दे रही थी कि नवजोत इमरान खान के मेहमान ना होकर उस समारोह के यजमान हों.. यह मामला बेगानी शादी में अब्दुल्ला दीवाना जैसा था."

शिवसेना से इसी बहाने अपनी सहयोगी भाजपा पर भी निशाना साधा. सामना में लिखा गया कि भले ही वो आज कांग्रेस में हैं पर उनकी उत्पत्ति भाजपा से ही राजनीति में हुई. बीजेपी से भी सवाल पूछे जाने चाहिए कि आखिर उन्हें भाजपा से ऐसे संस्कांर मिले हैं. उन्होंने कहा कि भाजपा को देश के लोगों को पाकिस्तान में जाने से रोकने के लिए नोटिस जारी करना चाहिए था.

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान आर्मी चीफ को गले लगाने पर सिद्धू ने कहा- शांति चाहते हैं बाजवा

First published: 20 August 2018, 16:57 IST
 
अगली कहानी