Home » राजनीति » Shiv Sena support arvind kejriwal movment and attack on modi government
 

केजरीवाल को मिला शिवसेना का समर्थन, संकट के लिए पीएम मोदी को बताया जिम्मेदार

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 June 2018, 13:37 IST
(File photo)

पिछले एक हफ्ते से एलजी दफ्तर में धरने पर बैठे दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के समर्थन में शिवसेना भी उतर आई है. शिवसेना ने केजरीवाल के धरने के कदम को सही बताते हुए आंदोलन का एक अच्छा तरीका बताया है. इसके साथ ही  मोदी सरकार पर निशाना साधा है.

बता दें कि इससे पहले केजरीवाल को चार राज्यों पश्चिम बंगाल, कर्नाटक, तमिलनाडु और केरल के मुख्यमंत्रियों का समर्थन मिल चुका है. ममता बनर्जी सहित चारों सीएम ने केरजीवाल का समर्थन करते हुए इस मुद्दे के समाधान की बात कही थी.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, शिवसेना के नेता संजय राउत ने कहा है कि केजरीवाल ने आंदोलन का एक यूनिक तरीका निकाला है. उद्धव ठाकरे ने उनके साथ बातचीत की है. उन्होंने कहा है कि दिल्ली में लोकतांत्रिक तरीके से चुनी हुई सरकार है. केजरीवाल को काम करने का पूरा अधिकार है. दिल्ली में जो भी हो रहा है वो यह लोकतंत्र के लिए अच्छा नहीं है.

आपको बता दें कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल अपने तीन मंत्रियों के साथ एलजी अनिल बैजल के दफ्तर में धरने पर बैठे हैं. उनके साथ उनके तीन मंत्री भी शामिल हैं. केजरीवाल दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देने और आईएएस अधिकारियों की हड़ताल समाप्त कराने की मांगों को लेकर धरने पर बैठे हैं. रविवार को आप कार्यकर्ताओं ने सड़क पर उतरते हुए पीएम आवास तक प्रदर्शन भी किया था. 

वहीं अब केजरीवाल का धरनेका मुद्दा हाईकोर्ट जा पहुंचा है. जहां कोर्ट ने इम मुद्दे पर दिल्ली सरकार से तीखे सवाल किए हैं. इसके साथ ही कहा है कि आप कैसे किसी के घर में धरने पर बैठ सकते हो. क्या इसके लिए आपने उप राज्यपाल से अनुमति ली गई.

ये भी पढ़ें- हाईकोर्ट ने केजरीवाल के धरने पर उठाए सवाल, किसी के ऑफिस में धरना कैसे?

First published: 18 June 2018, 13:34 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी