Home » राजनीति » Shiv Sena will decide on support of ramnath kovind as a president candidate in a few days.
 

'रायसीना हिल्स' की रेस: रामनाथ कोविंद को समर्थन देने पर शिवसेना का सस्पेंस

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 June 2017, 21:25 IST

भाजपा संसदीय बोर्ड की बैठक के बाद अमित शाह ने बिहार के राज्यपाल रामनाथ कोविंद को राष्ट्रपति पद के लिए एनडीए का उम्मीदवार बनाने का एलान कर दिया. अमित शाह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा है कि एनडीए के उम्मीदवार का ऐलान किए जाने को लेकर विपक्ष को भी जानकारी दे दी गई है.

भाजपा की केंद्र सरकार और महाराष्ट्र में फणनवीस सरकारव में सहयोगी शिवसेना ने रामनाथ कोविंद को समर्थन देने पर सस्पेंस बरकरार रखा है. रामनाथ कोविंद का नाम सामने आने के बाद सोमवार को शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने कहा कि अमित शाह ने शिवसेना सुप्रीमो उद्धव ठाकरे को रामनाथ कोविंद के नाम की जानकारी दी है. रामनाथ को राष्ट्रपति उम्मीदवार के तौर पर समर्थन देने के सवाल पर उन्होंने कहा कि शिवसेना जल्द ही इस पर फैसला ले लेगी. 

 

दरअसल भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने रविवार को शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से उनके आवास पर मुलाकात की.  महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के साथ शाह ठाकरे के आवास मातोश्री पहुंचे और बंद कमरे में बैठक की. दोनों के बीच मुलाकात सुबह करीब 10 बजे शुरू हुई और यह 75 मिनट तक चली. इस बैठक में शाह ने उद्धव को यह भरोसा भी दिया कि किसी भी कैंडिडेट का नाम फाइनल करने से पहले एनडीए के सभी घटक दलों से राय ली जाएगी.

शिवसेना ने हाल ही में राष्ट्रपति पद के लिए हरित क्रांति के जनक एम एस स्वामीनाथन का नाम सुझाया था. ठाकरे की पार्टी ने पहले कहा था कि राष्ट्रपति चुनाव में वह 'स्वतंत्र ' रास्ता चुन सकती है. इससे पहले के दो चुनावों में उसने प्रतिभा पाटिल और प्रणव मुखर्जी का समर्थन किया था.

 

First published: 19 June 2017, 16:14 IST
 
अगली कहानी