Home » राजनीति » Shivpal Yadav party Samajwadi Secular Morcha candidates will contest against Akhilesh Yadav and Dimple Yadav in 2019 Loksabha election
 

अब लड़ाई आर-पार: अखिलेश और डिंपल के खिलाफ अपनी पार्टी से कैंडिडेट उतारेंगें शिवपाल यादव

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 September 2018, 15:25 IST

समाजवादी पार्टी में यूपी विधानसभा चुनाव से पहले शुरू हुई पारिवारिक कलह अब और खुलकर सामने आ गई है. साल 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले शिवपाल यादव ने ऐलान किया है कि वह आने वाले चुनाव में अखिलेश यादव और डिंपल यादव के खिलाफ अपने उम्मीदवार उतारेंगे. 18 सितंबर को यूपी के मैनपुरी के कस्बा करहल में प्रेस से बात करते हुए कहा कि शिवपाल ने कहा कि वह राज्य की सभी 80 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेंगे.

बता दें कि शिवपाल यादव ने समाजवादी पार्टी से अलग होकर समाजवादी सेक्युलर मोर्चा बनाई है. आगामी लोकसभा चुनाव में उतरने को लेकर उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी अखिलेश यादव, डिंपल यादव के अलावा यादव परिवार के धर्मेंद्र यादव के खिलाफ भी उम्मीदवार उतारेगी. शिवपाल ने संकेत दिए कि अब किसी तरह के समझौते की गुंजाइश नहीं बची है इसलिए पीछे हटने का सवाल ही नहीं होता.

पढ़ें- CBI ने मुंबई पुलिस से कहा, विजय माल्या को हिरासत में लेने की जरूरत नहीं

शिवपाल ने अपनी चुनावी रणनीतियों के बारे में बात करते हुए कहा कि एक बार फिर धर्मयुद्ध शुरू होने वाला है. लेकिन इन सब बातों के बीच उन्होंने जो सबसे बड़ी बात कही वह यह कही कि समाजवादी पार्टी (सपा) संरक्षक मुलायम सिंह यादव लोकसभा चुनाव में उनकी पार्टी समाजवादी सेक्युलर मोर्चा की तरफ से मैनपुरी से चुनाव लड़ेंगे.

पढ़ें- आयुष्मान भारत: इस वेबसाइट और हेल्पलाइन नंबर से पा सकेंगे हेल्थ इंश्योरेंस से जुड़ी हर जानकारी

उन्होंने कहा कि समान विचारधारा वाली सभी पार्टियों के लिए गठबंधन का रास्ता खुला है. उन्होंने बहुजन समाज पार्टी से भी गठबंधन के संकेत दिए. बता दें कि बीते शनिवार शिवपाल ने कहा था कि मुलायम सिंह यादव अगर तैयार हो जाएं तो वह उन्हें मोर्चे और नई पार्टी का अध्यक्ष भी बना देंगे.

उन्होंने भाजपा से बढ़ती करीबी की अटकलों से इनकार किया. उन्होंने दावा किया था कि वह आने वाले चुनाव में 20-30 सीट जीतने जा रहे हैं.

First published: 18 September 2018, 14:50 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी