Home » राजनीति » Shivsena: Rahul gandhi arrested by police, it is totally wrong, we condemn
 

शिवसेना: राहुल को हिरासत में लेना गलत, हम इसका विरोध करते हैं

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 November 2016, 13:05 IST
(एजेंसी)

केंद्र की मोदी सरकार और महाराष्ट्र की देवेंद्र फड़नवीस सरकार में सहयोगी शिवसेना ने दिल्ली पुलिस द्वारा कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को हिरासत में लेने का कड़ा विरोध किया है.

इस मुद्दे पर उद्धव ठाकरे की पार्टी ने केंद्र सरकार को निशाने पर भी लिया है. शिवसेना के सांसद अरविंद सावंत ने कहा है कि दिल्ली पुलिस को किसी भी सूरत में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को हिरासत में नहीं लेना चाहिए.

सावंत ने कहा कि कांग्रेसी नेता राहुल गांधी के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई पूरी तरह से गलत थी. हम इसका कड़ा विरोध करते हैं. उन्होंने कहा कि ये तो इमरजेंसी वाले हालात हो गए हैं, सरकार के इशारे पर आज विपक्षी नेताओं को गिरफ्तार किया जा रहा है. कल हमें भी गिरफ्तार किया जा सकता है.

इसके साथ ही सावंत ने कहा कि आत्महत्या करने वाले पूर्व सैनिक रामकिशन ग्रेवाल के परिजनों के साथ भी पुलिस का रवैया काफी दुखद रहा.

शिवसेना सांसद सावंत ने गुरुवार को कहा कि दिल्ली पुलिस इस मामले को अच्छी तरह नहीं संभाल सकी. राहुल सहित दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को हिरासत में लेना कहीं से भी सही नहीं कहा जा सकता है.

'दिल्ली पुलिस शुरुआत से ही गलत'

सांवत ने कहा, "इस पूरे मामले में पुलिस की भूमिका शुरू से ही गलत थी. इसलिए मामले में जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए."

शिवसेना सांसद ने कहा कि इस मसले पर राजनीति नहीं होनी चाहिए, लेकिन सरकार ने खुद राहुल, केजरीवाल और सिसोदिया को हिरासत में लेकर इस घटना को राजनीतिक बना दिया.

First published: 4 November 2016, 13:05 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी