Home » राजनीति » Hans Raj Hans joins BJP in the presence of BJP President Amit Shah in Delhi
 

सूफ़ी गायक हंसराज हंस ने मोदी को बताया बब्बर शेर

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 December 2016, 14:43 IST

पंजाब के मशहूर सूफ़ी गायक हंसराज हंस ने शनिवार को भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया है. दिल्ली में बीजेपी कार्यालय में हंसराज हंस ने पार्टी की औपचारिक तौर पर सदस्यता ग्रहण की. इस दौरान बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह भी मौजूद रहे.

वहीं भाजपा की सदस्यता लेने के बाद पंजाबी गायक ने पीएम नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की. जब उनसे पंजाब में विधानसभा चुनाव को लेकर कोई नई जिम्मेदारी मिलने की संभावना पर पूछा गया, तो हंसराज हंस ने कहा, "मेरी इमेज के हिसाब से जहां मेरी ड्यूटी लगाएंगे काम करूंगा. जहां मोदी जी हैं कमजोरी नहीं हो सकती. वो बब्बर शेर हैं."

पंजाब में विधानसभा चुनाव करीब

पंजाब में अगले साल विधानसभा चुनाव से पहले सियासी गोलबंदी तेज हो गई है. जहां एक ओर 28 नवंबर को पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर और पूर्व हॉकी खिलाड़ी परगट सिंह ने कांग्रेस की सदस्यता ली थी. खबर है कि सिद्धू भी पंजाब में कांग्रेस के लिए प्रचार करेंगे.

इसके अलावा लुधियाना के बैंस बंधुओं ने आवाज़-ए-पंजाब का दामन छोड़ते हुए आम आदमी पार्टी का दामन थाम लिया था. जबकि इससे पहले सिद्धू और बैंस बंधु इस मोर्चे का हिस्सा थे. 

पंजाबी लोकगीत के लिए मशहूर

अब हंसराज हंस का बीजेपी में शामिल होना चुनाव से पहले मोर्चेबंदी के तौर पर देखा जा रहा है. अपने सूफी संगीत और पंजाबी लोकगीतों के लिए मशहूर हंसराज हंस का इस्तेमाल बीजेपी अपने प्रचार अभियान में करेगी.

जालंधर में जन्मे 52 साल के हंसराज हंस ने गुरबानी, शबद जैसे धार्मिक गाने भी गाए हैं. मशहूर सूफी गायक नुसरत फतेह अली खान के साथ भी वे काम कर चुके हैं. खास तौर पर कच्चे धागे फिल्म में दोनों की जुगलबंदी दिखी थी.

इसके अलावा पद्मश्री से सम्मानित हंसराज हंस अपने इंडीपॉप एलबम को लेकर भी चर्चित रहे हैं. हालांकि सियासत में उनका आगाज नाकामी के साथ हुआ था. 2009 के लोकसभा चुनाव में हंसराज हंस ने शिरोमणि अकाली दल के टिकट पर चुनाव लड़ा था, लेकिन उन्हें हार नसीब हुई थी.

First published: 10 December 2016, 14:43 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी