Home » राजनीति » Sitaram Yechury: PM Modi present Hindutva as a development Model
 

सीताराम येचुरी: मोदी हिंदुत्व को विकास के रोल मॉडल की तरह पेश कर रहे हैं

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 May 2017, 15:59 IST
Sitaram Yechury

माकपा महासचिव सीताराम येचुरी ने जम्मू-कश्मीर में बने हालात के लिए मोदी सरकार को जिम्मेदार ठहराया है. येचुरी ने भाजपा पर राज्य के हालात का राजनीतिक फायदा उठाने की कोशिश का भी आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि कश्मीर में जारी अशांति के लिए मोदी सरकार जिम्मेदार है.

पिछले साल एक सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल कश्मीर गया था, जिसने हालात को सामान्य बनाने के लिए सुझाव दिए थे. लेकिन बीते छह माह में भाजपा सरकार ने पक्षकारों के साथ वार्ता प्रक्रिया भी शुरू नहीं की, जिससे राज्य में पहले से विस्फोटक बने हालात और ज्यादा जटिल हो गए.

येचुरी ने कहा, "सरकार ने इस बातचीत पर पहले हामी भरी थी लेकिन बीते छह माह में कुछ नहीं हुआ." उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार कश्मीर समस्या को बनाए रखना चाहती ताकि राजनीतिक तथा सांप्रदायिक फायदा उठा सके.

राष्ट्रपति चुनाव के बारे में उन्होंने संकेत दिए कि अगला राष्ट्रपति बेदाग धर्मनिरपेक्ष छवि वाला चुनने की खातिर उनकी पार्टी तृणमूल तथा अन्य विपक्षी पार्टियों को समर्थन देने के खिलाफ नहीं है. उन्होंने मोदी सरकार को आड़े हाथों लिया और कहा कि वह ‘‘हिंदुत्व को विकास के रोल मॉडल’’ की तरह पेश करने की कोशिश कर रही है.

येचुरी ने कहा कि देश एक ऐसे दौर से गुजर रहा है जहां ऐसे राष्ट्रपति की जरूरत है जिसकी छवि धर्मनिरपेक्ष तथा बेदाग हो.

First published: 6 May 2017, 15:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी