Home » राजनीति » Smriti Irani gets additional charge of information and brodcast ministry after Venkaiah Naidu resigns as Union minister.
 

वेंकैया के इस्तीफ़े के बाद स्मृति का बढ़ा कद, मिला ये मंत्रालय

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 July 2017, 13:55 IST

एनडीए ने वेंकैया नायडू को उपराष्ट्रपति पद के लिए अपना उम्मीदवार चुन लिया है. उपराष्ट्रपति चुनाव में विपक्षी उम्मीदवार गोपाल कृष्ण गांधी के सामने भाजपा के वेंकैया नायडू होंगे. भाजपा संसदीय दल की मीटिंग के बाद पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने इसकी घोषणा की. 68 वर्षीय वेंकैया नायडू आवास और शहरी मामलों के मंत्री थे. इसके अलावा उनके पास सूचना और प्रसारण मंत्रालय की जिम्मेदारी भी थी.

वेकैंया नायडू के मंत्री पद से इस्तीफे के बाद शहरी विकास मंत्रालय और सूचना प्रसारण मंत्रालय का जिम्मा अलग-अलग मंत्रियों को दिया गया है. सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी को दिया गया है. स्मृति ईरानी के पास केंद्रीय कपड़ा मंत्रालय की जिम्मेदारी पहले से ही है.

सरकार की सभी योजनाओं को जनता तक पहुंचाने में इस मंत्रालय का काफी अहम रोल रहता है. इसलिए इस पद को मिलने के बाद स्मृति ईरानी का कद दोबारा बढ़ाया गया है. पीएम मोदी ने 2014 में स्मृति ईरानी को मानव संसाधन विकास मंत्रालय का पद दिया था, लेकिन जेएनयू और अन्य विवादों के चलते उनका मंत्रालय बदल दिया गया था.  

इसके अलावा शहरी विकास मंत्रालय का अतिरिक्त जिम्मा केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर को दिया गया है, जो कि पीएम मोदी के न्यू इंडिया के एजेंडे का एक अहम हिस्सा है.

First published: 18 July 2017, 13:55 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी