Home » राजनीति » Smriti Irani say I won Amethi vote bank against Rahul Gandhi
 

स्मृति ईरानी का बड़ा बयान, बोलीं- मैं लोगों को वोट बैंक की तरह इस्तेमाल नहीं करती

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 September 2019, 16:05 IST

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने अमेठी में अपनी जीत को लेकर राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि मैं लोगों को वोट बैंक की तरह इस्तेमाल नहीं करती, इसीलिए अमेठी से जीती. वहीं शनिवार को कोलकाता में आयोजित 17वें देवी अवॉर्ड प्रोग्राम में शामिल होने पहुंची थी. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा.

बता दें कि यूपी की अमेठी लोकसभा सीट को कांग्रेस के वर्चस्व वाली सीट माना जाता है जहां से हर लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी जीतते आए थे, लेकिन इस बार हुए चुनाव में राहुल गांधी को 56,036 वोटों से स्मृति ईरान के सामने हार का सामना करना पड़ा.

इसके बाद स्मृति को मोदी सरकार में बड़ी जिम्मेदारी देते हुए उन्हें केंद्रीय कपड़ा और महिला एवं बाल विकास मंत्री बनाया गया है. कार्यक्रम के दौरान स्मृति ईरानी ने कहा कि, ‘‘जब लोग भूखे हों और आप उनकी मदद से राजनेता बन जाएं, तो ऐसी स्थिति में मैं खुद को सहज नहीं पाती हूं. मैं लोगों को वोट बैंक की तरह इस्तेमाल नहीं करती. मैं लोगों के साथ घुलमिलकर परिवार की तरह रहना पसंद करती हूं.’’

उन्होंने गांधी परिवार का नाम लिए बगैर कहा कि, ‘‘वह परिवार जो इस सीट पर पिछले पांच दशक से जीत रहा था. उसे 2019 में हारना नहीं चाहिए था.’’ ईरानी ने कहा कि राजनीति में किसी फिल्मी कलाकार की तरह एक्टिंग करने पर विश्वास नहीं रखतीं.

बता दें कि इससे पहले 2014 के लोक सभा चुनाव में स्मृति ईरानी को अमेठी लोक सभा सीट पर हार का सामना करना पड़ा था, हालांकि हार के बावजूद भी स्मृति ईरानी को पहली मोदी सरकार में मानव संसाधन विकास मंत्रालय की जिम्मेदारी दी थी. लेकिन 2019 लोकसभा चुनाव में स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी को पटखनी दी दूसरी बार में अमेठी पर भगवा फहरा दिया.

ISRO के चंद्रयान-2 की लैंडिंग पर दुनिया की नजर, NASA ने मिशन को बताया बेहद खास

First published: 1 September 2019, 16:05 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी