Home » राजनीति » Social media should not be used to spread dirt: PM Modi in video interaction
 

BJP कार्यकर्ताओं से मोदी बोले- सोशल मीडिया गंदगी फैलाने के लिए नहीं है

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 August 2018, 15:54 IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को लोगों से अनुरोध किया कि वे सोशल मीडिया पर गंदगी न फैलाने दें. उन्होंने कहा यह एक सभ्य समाज के लिए अच्छा व्यवहार नहीं है. भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं और अपने लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी के वालंटियर्स के साथ एक वीडियो इंटरेक्शन के दौरान प्रधानमंत्री ने कहा कि हम सभी को खुद को सोशल मीडिया गंदगी न फैलाने के लिए सभी को खुद को तैयार करना चाहिए. उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर झूठे संदेश फैलाना समाज के लिए खतरनाक है.

पीएम बोले "लोग कभी-कभी सीमाओं को पार कर देते हैं. वे कुछ झूठ सुनते हैं या देखते हैं और इसे आगे बढ़ाते हैं. वे इस बात का ध्यान नहीं देते कि वे समाज को कितना नुकसान कर रहे हैं. कुछ लोग ऐसे शब्दों का उपयोग करते हैं जो किसी सभ्य समाज का व्यवहार नहीं है''. एक सवाल के जवाब में मोदी ने कहा, "वे महिलाओं के बारे में कुछ भी कहते हैं या लिखते हैं."

 

पीएम मोदी ने जोर देकर कहा कि यह मुद्दा किसी भी राजनीतिक दल या विचारधारा के बारे में नहीं है. उन्होंने कहा कि यह लगभग 125 करोड़ भारतीयों के लिए है और सभी को न सिर्फ सोशल मीडिया के माध्यम से कभी भी न गंदगी फैलाने के लिए खुद को ट्रैन करना चाहिए बल्कि अपने चारों ओर अच्छी चीजें साझा करनी चाहिए.

मोदी ने देश के बारे में सकारात्मक खबरों का माहौल बनाने और समाज को मजबूत करने वाली जानकारी साझा करने की आवश्यकता पर बल दिया. उन्होंने भारत के बदलते चेहरे को उजागर करने वाले वीडियो साझा करने के लिए कहा, और कहा कि देश अब ऐतिहासिक और अभूतपूर्व प्रगति कर रहा है. मोदी ने कहा कि भारत के हर गांव में अब बिजली, स्कूल और शौचालय हैं जबकि देश मोबाइल फोन का सबसे बड़ा निर्माता बन गया है.

ये भी पढ़ें : भीमा कोरेगांव हिंसाः गिरफ्तारियों पर स्वामी ने कहा- देशद्रोही काम करोगे तो पकड़े जाओगे 

First published: 29 August 2018, 15:54 IST
 
अगली कहानी