Home » राजनीति » Social media users beware from fake facebook profile page of PM Narendra Modi as modi ek name
 

सावधान रहें 'नरेन्द्र मोदी' नाम की नकली फेसबुक प्रोफाइल से

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 November 2016, 19:13 IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सोशल मीडिया फ्रेंडली छवि के चलते तमाम यूजर्स नकली फेसबुक प्रोफाइल बनाने लगे हैं. ऐसी एक प्रोफाइल है 'नरेंद्र मोदी (modi ek name)' की.

फेेसबुक पर बनी 'नरेंद्र मोदी (modi ek name)' की प्रोफाइल में इसे बनाने वाले ने यूजर्स को धोखा देने के लिए तमाम जानकारियां ऐसी लिखी हैं जिनसे पता चलता है कि यह प्रोफाइल असली है. हालांकि यह नकली है, यह प्रोफाइल की कवर तस्वीर देखने से ही पता चल जाता है.

नोट के बदले चोट: मोदी की लोकप्रियता में गिरावट

इस प्रोफाइल को बनाने वाले ने अपनी जानकारी देते हुए लिखा है कि पीएम ऐट पीएमओ इंडिया, लिव्स इन न्यू डेल्ही, फ्रॉम गुजरात, वेस्ट बंगाल, इंडिया. इसके साथ ही अपनी होमपेज प्रोफाइल इमेज में हैप्पी दिवाली लिख रखा है. जबकि कवर इमेज में भारत निर्माण के नाम से चैंपकैश की तस्वीर लगा रखी है. जिसमें लिखा है भारत में बेरोजगारी मिटाओ 2 घंटे काम करो अपने एंड्रॉयड फोन से.

इस प्रोफाइल को बनाने वाला व्यक्ति नरेंद्र मोदी के नाम का प्रयोग करके गलत तरीके से भोलेे और मासूम सोशल मीडिया यूजर्स को चैंप कैश जैसे किसी अकाउंट में लॉगिन करने के लिए कह रहा है. 

जानिए क्यों फेसबुक ब्लैकमार्केट से खरीद रहा यूजर्स के पासवर्ड

प्रोफाइल के गलत नाम के ही चलते 1,687 लोग इस यूजर की फ्रेंड लिस्ट में शामिल हो चुके हैं. ऐसे में आपके पास कभी यह प्रोफाइल किसी तरह से सामने आ जाए तो इसे सीधे फ्रेंड रिक्वेस्ट न भेजें और न ही फॉलो करें.

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आधिकारिक पेज का नाम @narendramodi है और इसके आगे वेरीफाइड (सत्यापित यानी टिक) का चिन्ह भी लगा हुआ है. 

First published: 13 November 2016, 19:13 IST
 
अगली कहानी